DA Image
7 मई, 2021|8:17|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश   ›  पंजाब से बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, 15 नंबर बैरक होगा नया ठिकाना

पंजाब से बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, 15 नंबर बैरक होगा नया ठिकाना

मुख्य बातें

पंजाब से बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, 15 नंबर बैरक होगा नया ठिकाना

महीनों चली रस्साकसी के बाद अंततः बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा जेल पहुंचा दिया गया। बुधवार की भोर में करीब साढ़े चार बजे मुख्तार अंसारी का काफिला बांदा जेल पहुंचा। काफिले के साथ रोपड़ से आई गाड़ियों को जेल से एक किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया। जेल में केवल मुख्तार अंसारी की एम्बुलेंस और अधिकारियों की कुछ गाड़ियों को जाने दिया गया। इससे पहले बांदा जिले में पहुंचते ही जेल के बाहर भी गहमागहमी बढ़ गई। जेल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। बांदा जिले में प्रवेश करते ही जसपुरा थाना क्षेत्र की पुलिस ने काफिले को एस्कॉर्ट किया। इसके बाद पैलानी थाना और फिर बांदा देहात से होते हुए काफिला जेल पहुंचा। इससे पहले मंगलवार की दोपहर रोपड़ जेल से मुख्तार को लेकर चला काफिला शाम में यूपी की सीमा में पहुंचा। रास्ते में केवल तीन या चार जगहों पर ही चालकों को बदलने और गाड़ियों में तेल भरवाने के अलावा कानपुर देहात में वाश रूम के लिए काफिला रोका गया। अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी और डीजीपी हितेश अवस्‍थी से सीएम योगी पल पल का अपडेट भी लेते रहे। बांदा जेल की बैरक नंबर 15 में मुख्तार अंसारी को रखा जाएगा। 

Wed, 07 Apr 2021 04:22 AM

काफिले में शामिल हुईं करीब 200 गाड़ियां

मुख्तार अंसारी का काफिला बांदा देहात कोतवाली पहुंच गया है। काफिले में अब करीब 200 गाड़ियां इस वक्त हो गई हैं। पुलिस की गाड़ियों ने चारों दिशाओं से मुख्तार की एंबुलेंस को घेर लिया है। अब गाड़ियों की रफ्तार काफी तेज हो गई है। यहां से जेल जाने वाले पूरे रास्ते को बैरीकेड कर दिया गया है। देहात कोतवाली से बांदा जेल की दूरी छह किलोमीटर है।

Wed, 07 Apr 2021 04:09 AM

मुख्तार का हेल्थ चेकअप करने के लिए जेल पहुंची चार डॉक्टरों की टीम

बांदा जेल से  मुख्तार अंसारी का काफिला फिलहाल 19 किलोमीटर दूर है। काफिले के जेल के करीब आते-आते बांदा जेल के बाहर सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। जेल के बाहर भी जवान मुस्तैद हैं। जेल में मुख्तार की सुरक्षा के साथ ही स्वास्थ्य का ध्यान रखने का भी पूरा इंतजाम किया गया है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के अनुसार मुख्तार का मेडिकल चेकअप करने के लिए चार डॉक्टरों की टीम जेल पहुंच चुकी है। जेल के अंदर मुख्तार की एंबुलेस के साथ मात्र एक गाड़ी अंदर जाएगी और मुख्तार को मिलाकर कुल चार लोग अंदर जाएंगे। मीडिया और अन्य पुलिस के वाहन जेल से करीब एक किलोमीटर पहले रोक दी जाएगी।

Wed, 07 Apr 2021 04:05 AM

जसपुरा थाने के बाद पैलानी को काफिला ने पार किया

बांदा जिले में पहुंच चुके काफिले ने जसपुरा के बाद पैलानी थाने को पार कर लिया है। अब चिल्ला और देहात कोतवाली के बाद बांदा शहर होते हुए काफिला जेल पहुंचेग जाएगा। जेल पर सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। जेल के बाहर भी जवान मुस्तैद कर दिये गए हैं। जेल में मुख्तार की सुरक्षा के साथ ही स्वास्थ्य का ध्यान रखने का भी पूरा इंतजाम किया गया है। 
 

Wed, 07 Apr 2021 03:35 AM

बीहड़ की जगह लंबे रूट की ओर मुड़ा काफिला

मुख्तार अंसारी के काफिले को अब पैलानी से होते हए बांदा ले जाया जा रहा है। भरुआ, सुमेरपुर, जसपुरा फिर पैलानी से बांदा का रूट चुना गया है। यहां से बांदा 68 किलोमीटर है। सुमेरपुर से पैलानी का रूट केवल 35 किलोमीटर का है लेकिन रास्ता घनघोर बीहड़ से गुजरता है। ऐसे में बीहड़ की जगह लंबे रूट से जाने का फैसला किया गया है। 

Wed, 07 Apr 2021 03:26 AM

भरुआ सुमेरपुर से गुजरा काफिला, एक बार फिर रूट बदलेगा

भरुआ सुमेरपुर के पास काफिला गुजर गया है। यहां से एक बार फिर रूट बदल सकता है। यहां से काफिला मौदहा का रूट बदल सकता है। यह रास्ता काफी खराब है और हादसे की संभावना ज्यादा है। भरुआ सुमेरपुर से पिलानी होते हुए बांदा का रास्ता चुना जा सकता है। दोनों में दूरी समान है और काफिला चार बजे बांदा जिले में प्रवेश करेगा। बांदा जेल पहुंचते-पहुंचते मुख्तार को 5 बज जाएगा।

Wed, 07 Apr 2021 03:09 AM

हमीरपुर से गुजरा काफिला, एक तरफ का मार्ग रोका गया

घाटमपुर से मुख्तार अंसारी का काफिला 3.04 मिनट पर हमीरपुर से गुजरा। इस दौरान एक तरफ की सड़क से आ रहे वाहनों को किनारे रोक दिया गया। काफिला ने यमुना पुल को पार किया और धीरे-धीरे ही बांदा की ओर रवाना होता रहा। यहां से काफिला भरुआ सुमेरपुर की तरफ बढ़ रहा है। यहां से बांदा की दूरी करीब 55 किलोमीटर है।

Wed, 07 Apr 2021 02:52 AM

बांदा जेल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी

मुख्तार अंसारी का काफिला अभी घाटमपुर को ही पास कर सका है। इसे बांदा आने में दो से ढाई घंटे का समय लग सकता है। इस बीच बांदा जेल पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिस जवानों की नई टीम जेल के बाहर तैनात हो गई है। इसमें कई महिला पुलिस की जवान भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि मुख्तार के आने के बाद यहां किसी तरह की भीड़ को रोकने के लिए इन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Wed, 07 Apr 2021 02:46 AM

सकरा रास्ता, घना जंगल और ट्रैफिक के कारण गाड़ियों की स्पीड घटी

मुख्तार का काफिला कानपुर देहात के सट्टी थाने से होता हुआ घाटमपुर से पास हुआ। घाटमपुर से यह काफिला तिंदवारी, पिलानी, जसपुरा सुमेरपुर मार्ग होते हुए बांदा पहुंचेगा। घाटमपुर से बांदा के बीच की दूरी करीब 93 किलोमीटर है, लेकिन रास्ता सकरा और घना जंगल है। इसके कारण गाड़ियों की रफ्तार पहले की तुलना में काफी कम है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह दूरी तय करने पर दो से ढाई घंटा लग सकता है।

Wed, 07 Apr 2021 02:44 AM

घाटमपुर से गुजरा काफिला, सड़क किनारे धमाके ने चौंकाया

रात 2.36 मिनट पर मुख्तार अंसारी का काफिला घाटमपुर से गुजरा। काफिला आने से ठीक पहले सड़क किनारे एक धमाके ने लोगों को चौंका दिया। चौराहे से कुछ दूरी पर धमाके के साथ धूल का गुंबार लोगों को दिखाई दिया। धूल छंटी तो पता चला कि एक ट्रक का पिछला टायर ब्लास्ट हो गया था। टायर से ब्लास्ट की जानकारी होने पर सभी ने राहत की सांस ली।

Wed, 07 Apr 2021 02:33 AM

घाटमपुर से हमीरपुर होते हुए बांदा जाएगा काफिला

मुख्तार अंसारी का काफिला नया रूट घाटमपुर से हमीरपुर, भरुआ सुमेरपुर से होते हुए बांदा की ओर रवाना हो गया है। पहले इसे महोबा की तरफ मुड़ने की बात कही जा रही थी। पुलिस ने दोनों रूटों पर मुस्तैदी ऱखी थी। घाटमपुर में काफिले को देखते हुए रास्ते में ट्रकों और बड़ी गाड़ियों को भी रोक दिया गया है। स्थानीय पुलिस रास्ते से ट्रैफिक को साफ कराने में जुटी रही।

Wed, 07 Apr 2021 01:47 AM

सट्टी थाने पर रुका काफिला, 12 मिनट तक ओझल रही एम्बुलेंस

रात करीब डेढ़ बजे कानपुर देहात के सट्टी थाने के ठीक सामने मुख्तार अंसारी के काफिले के पीछे आ रही गाड़ियों को रोक दिया गया। गाड़ियों में मौजूद मीडियाकर्मी नीचे उतरे तो सबसे आगे चल रही एम्बुलेंस कहीं नहीं दिखाई दे रही थी। कोई पुलिस वाला भी साफ साफ कुछ नहीं बता पा रहा था। कभी कहा गया कि काफिले में मौजूद सीओ को वॉश रूम जाना था इसलिए रोका गया, तो कभी मुख्तार अंसारी के वॉश रूम जाने की बात कही गई। हंगामे के बीच करीब 12 मिनट बाद थाने के अंदर से एम्बुलेंस निकली और काफिला एक बार फिर बांदा की तरफ रवाना हो गया।

Wed, 07 Apr 2021 01:24 AM

सिकन्दरा भोगनीपुर के बीच काफिला रोककर ड्राइवर बदले गए

सिंकन्दरा से बांदा तक सिंगल रोड होने के कारण वहां उस रूट पर चलने वाले ड्राइवरों के हवाले सभी गाड़ियां कर दी गई हैं।  अब यही ड्राइवर बांदा तक काफिले को लेकर जाएंगे। ये सभी आठ ड्राइवर हमीरपुर से भारी सुरक्षा के बीच भेजे गए थे। जो विशेष सुरक्षा के बीच उलटी दिशा में आगे बढ़ रहे थे। काफिले तक इनके पहुंचते ही गाड़ियां इनके हवाले कर दी गईं। 

Wed, 07 Apr 2021 01:21 AM

सिकंदरा से भोगनीपुर होते हुए बांदा की तरफ भेजा गया काफिला

बहुत गोपनीय रखे गए मुख्तार के रूट को कानपुर देहात के सिकंदरा से अचानक बदल दिया गया। सिकंदरा पहुंचे काफिले को अचानक भोगनीपुर की तरफ मोड़ दिया गया। सिकंदरा से काफिला राजपुर होते हुए भोगनीपुर और यहां से मूसानगर होते हुए घाटमपुर पहुंचा। घाटमपुर से काफिले को हमीरपुर की तरफ मोड़कर महोबा से होते हुए बांदा की तरफ भेज दिया गया। पहले अनुमान था कि औरैया से बाराटोल होते हुए मुख्तार को कानपुर लाया जाएगा, जहां से फतेहपुर की सीमा से होते हुए बांदा ले जाया जाएगा। अचानक रूट बदलते ही नए रूट पर फोर्स सक्रिय हो गई और भारी संख्या में पुलिस बल हाईवे पर तैनात कर दिया गया। रास्ते में पड़ने वाले राजपुर, सट्टी, घाटमपुर, सजेती थानों की पूरी फोर्स सड़क पर आ गई और पूरे समय हाईअलर्ट पर रही। बड़े वाहनों को इस रूट पर रोक दिया गया।

Wed, 07 Apr 2021 01:17 AM

सड़क पर छुट्टा पशुओं के आने से रोका गया काफिला

रात करीब 1.09 मिनट पर अचानक काफिले को छुट्टा पशुओं के कारण रोकना पड़ा। बताया जा रहा है कि भोगनीपुर घाटमपुर के बीच सड़क पर एक साथ कई छुट्टा पशु सामने आ गए। इससे पुलिस फोर्स को पहले गाड़ियों की स्पीड कम करनी पड़ी। फिर गाड़ियों को पूरी तरह रोकना पड़ा। स्थानीय पुलिस ने पशुओं को हांककर किनारे किया, इसके बाद काफिला आगे बढ़ सका। 

Wed, 07 Apr 2021 12:58 AM

औरैया के अनंतराम टोल से गुजरा काफिला, भोगनीपुर से बांदा जाने की संभावना

औरैया के अनंतराम टोल से मुख्तार अंसारी का काफिला गुजरा। यहां से आधे घंटे लगेंगे कानपुर देहात की सीमा के सिकंदरा पहुंचेने में। वहां से भोगनीपुर के मूसानगर होते हुए घाटमपुर, हमीरपुर, महोबा से बांदा ले जाने की संभावना जताई जा रही है। घाटमपुर में काफिले के ड्राइवर बदले जा सकते हैं। इसके लिए हमीरपुर से 8 ड्राइवरों को विशेष सुरक्षा के साथ घाटमपुर भेजा जा रहा है। इसी रूट में किसी स्थान पर गाड़ियों को रोककर ड्राइवर बदले जा सकते हैं।

Wed, 07 Apr 2021 12:24 AM

इटावा से औरैया की सीमा में पहुंचा मुख्तार का काफिला

इटावा की सीमा से मुख्तार का काफिला औरैया की सीमा में प्रवेश कर गया। यहां से होते हुए कानपुर देहात के सिंकदरा पहुंचेगा। वहां से बांदा जाने के दो रूट हैं।एक रूट भोगनीपुर के मूसानगर होते हुए घाटमपुर, हमीरपुर, महोबा से बांदा जाता है। दूसरा रूट कानपुर के बारा टोल प्लाजा से फतेहपुर से बिंदकी होते हुए बांदा जाता है। थोड़ी देर में तय हो जाएगा कि काफिला किस रूट से बांदा जाएगा। 

Tue, 06 Apr 2021 11:36 PM

इटावा पहुंचा मुख्तार अंसारी का काफिला

इटवा सीमा में मुख्तार अंसारी का काफिला प्रवेश कर गया है। यहां जसवंतनगर, इटावा, इकदिल, बकेवर होते हुए औरैया के अनंतराम टोल काफिला पहुंचेगा। यहां से कानपुर देहात के सिंकदरा के पास काफी पुलिस फोर्स अलर्ट है। संभावना है कि यहां से भोगनीपुर के मूसानगर होते हुए घाटमपुर, हमीरपुर, महोबा से काफिला बांदा जा सकता है। अगर यह रूट बदला तो फिर कानपुर, फतेहपुर होते हुए काफिला बांदा जाएगा। दोनों रूटों के लिए फूलप्रूफ प्लान तैयार है।

Tue, 06 Apr 2021 11:34 PM

फिरोजाबाद में बदले गए वाहनों के चालक, एम्बुलेंस चालक नहीं बदला

लखनऊ एक्सप्रेस वे से देर रात मुख्तार का काफिला फिरोजाबाद की सीमा में प्रवेश कर गया। सीमा में प्रवेश करते ही वाहनों के चालक दल को बदला गया। उनकी थकान को देखते हुए ऐसा किया गया। मुख्तार की एंबुलेंस के चालक ने थकान से इनकार कर दिया। इसलिए उसे नहीं बदला गया। इसी दौरान काफिले की गति सीमा 80 से 110 के बीच धीमी-तेज होती रही। फिरोजाबाद में कठफोरी कट से मुख्तार का काफिला 11.27 बजे नीचे उतरा। मुख्तार को नेशनल हाईवे से इटावा, औरैया होते हुए ले जाया जा रहा है। इस दौरान उसे इटावा पुलिस एस्कॉर्ट करने पहुंच चुकी थी।

Tue, 06 Apr 2021 11:09 PM

औरैया के अनंतराम टोल पर एसपी अपर्णा गौतम के साथ मुस्तैद हुई पुलिस फोर्स

मुख्तार के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से औरैया पहुंचने से पहले इटावा, औरैया, कानपुर देहात की पुलिस फोर्स अलर्ट हो गई है। सभी जिलों के तेज तर्रार पुलिस अफसरों की टीम हाईवे पर मुस्तैद है। औरैया की एसपी अपर्णा गौतम अनंतराम टोल से काफिले को स्कॉर्ट करते हुए कानपुर देहात तक लाएंगी। कानपुर देहात के सिंकदरा से काफिले का रूट बदल सकता है। सिंकदरा के आगे बारा टोल प्लाजा पड़ता है। जो कानपुर सीमा पर है। इसी टोल के पास विकास दुबे की गाड़ी पलटी थी। 

Tue, 06 Apr 2021 10:23 PM

मुख्तार के इटावा पहुंचने से पहले हाइवे पर मुस्तैद हुई पुलिस फोर्स

पंजाब से माफिया मुख्तार अंसारी को मंगलवार को बांदा लाया जा रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार को लाने वाला काफिला इटावा सीमा से गुजरेगा। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से निकलते ही काफिले को इटावा पुलिस एस्कोर्ट करेगी। इसके लिए एसएसपी ने जिले के तेज तर्रार दो एएसपी, तीन सीओ व पांच इंसपेक्टर हाईवे पर मुस्तैद कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि आधे घंटे में काफिले के जिले की सीमा में प्रवेश करने की संभावना है। 
 

Tue, 06 Apr 2021 10:12 PM

यमुना एक्सप्रेस-वे से बांदा को निकला मुख्तार अंसारी का काफिला

मुख्तार अंसारी का काफिला यमुना एक्सप्रेस-वे से बांदा को निकला। एक्सप्रेस वे पर 110 तो टोल पर 80 की स्पीड से काफिला निकला। आगरा के खंदौली टोल प्लाजा से रात 09.46 बजे काफिला गुजरा। इससे पहले मथुरा के मांट टोल से 08:57 बजे काफिला निकला था। पंजाब के रोपड़ से चला मुख्तार अंसारी का काफिला आगरा को पार कर गया है। मथुरा के नौहझील से आगरा के खंदौली तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। एक्सप्रेस वे पर मुख्तार के काफिले में 30 से ज्यादा वाहन शामिल थे। 

Tue, 06 Apr 2021 06:21 PM

मुरथल में 5 मिनट के लिए रुका था मुख्‍तार अंसारी को लेकर आ रहा काफिला

मुख्‍तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा जेल ला रहा यूपी का काफिला मुरथल में पांच मिनट के लिए रुका। इसके बाद काफिला गाजियाबाद की ओर बढ़ गया। मुख्‍तार अंसारी को लेकर पंजाब के रोपड़ से यूपी आ रही गाड़ियां 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हैं। यूपी पुलिस का का‍फिला किसी भी वक्‍त यूपी सीमा में प्रवेश कर सकता है।

Tue, 06 Apr 2021 06:05 PM

किसी भी वक्‍त यूपी में हो सकती है मुख्‍तार की एंट्री, एक्‍सप्रेस--वे पर जगह-जगह फोर्स तैनात

मुख्‍तार अंसारी को लेकर आ रही यूपी पुलिस का काफिला किसी भी वक्‍त यूपी में प्रवेश कर सकता है। इस बीच मथुरा एक्‍सप्रेस वे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। काफि‍ले के हरियाणा पहुंंचने पर हरियाणा पुलिस की कुछ गाड़ियां भी साथ चलने लगीं।मुख्‍तार के काफिले के साथ-साथ मीडिया भी चल रहा है लेकिन काफिले में शामिल गाड़ियों की रफ्तार इतनी ज्‍यादा है कि उनके साथ-साथ चलना मुश्किल हो रहा है।मुख्‍तार  को लेकर यूपी पुलिस की टीम अभेद्य सुरक्षा घेरे में यूपी आ रही है। अभी तक मिल रही सूचना के मुताबिक रूट में भी बदलाव किया जा सकता है।

Tue, 06 Apr 2021 04:28 PM

एक्‍सप्रेस-वे पर जगह-जगह फोर्स तैनात, चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस का काफिला तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच मथुरा एक्‍सप्रेस-वे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक्‍सप्रेस-वे पर जगह-जगह फोर्स तैनात है। अंसारी का काफिला दिल्‍ली पहुचंने वाला है। यह कुछ समय में यूपी सीमा में प्रदेश कर सकता हे। 

Tue, 06 Apr 2021 03:24 PM

मुख्‍तार अंसारी को बदले हुए रूट से लाया जा रहा है यूपी, एंबुलेंस के आगे चल रहीं हैं दो गाड़ि‍यां

मुख्‍तार अंसारी को बदले हुए रूट से यूपी लाया जा रहा है। सम्‍भावना है उन्‍हें गाजियाबाद होते हुए बांदा तक लाया जाएगा। हालांकि रूट को लेकर अभी भी काफी कंफ्यूजन बना हुआ है।  बताया रहा है कि पुलिस सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए पहले से तय किए गए रूट में बदलाव कर सकती है। हालांकि अभी तक इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है। मुख्‍तार की वापसी को लेकर रास्‍ते में पड़ने वाले सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। इसके पहले मुख्‍तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी लाने की औपचारिकताएं पूरी की गईं। मुख्‍तार की जान पर खतरे और अन्‍य वजहों से यूपी पुलिस ने उसे लाने के लिए कड़ा सुरक्षा घेरा बनाया है।

Tue, 06 Apr 2021 03:04 PM

120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हैं मुख्‍तार को लेकर यूपी आ रही गाड़ियां 

मुख्‍तार अंसारी को लेकर पंजाब के रोपड़ से यूपी आ रही गाड़िया 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आ रही हैं। मुख्‍तार के काफिले के साथ-साथ मीडिया भी चल रहा है लेकिन काफिले में शामिल गाड़ियों की रफ्तार इतनी ज्‍यादा है कि उनके साथ-साथ चलना मुश्किल हो रहा है। 

Tue, 06 Apr 2021 02:35 PM

मुख्‍तार की एंबुलेंस को घेरे हुए हैं यूपी पुलिस की गाड़ियां, डायवर्ट किया गया ट्रैफिक 

मुख्‍तार अंसारी को रोपड़ जेल लेकर यूपी पुलिस रवाना हो चुकी है। जेल से निकलने के बाद पुलिस उन्‍हें बदले हुए रूट से लेकर यूपी के बांदा जेल जा रही है। पूलिस ने जगह-जगह सड़क पर रूट डायवर्ट कर दिया दिया है। पूरे रास्‍ते के जिलों को अलर्ट किया गया है। 

Tue, 06 Apr 2021 02:27 PM

एम्‍बुलेंस में लेटकर रोपड़ जेल से निकले मुख्‍तार अंसारी, साथ में है डॉक्‍टरों की टीम

मुख्‍तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी लाया जा रहा है। थोड़ी देर पहले यूपी पुलिस का काफिला उन्‍‍‍‍‍हें लेकर राेपड़ जेेल से निकला। मुख्‍तार रोपड़ जेल से निकलते ही एंबुलेंस में लेट गए। उनके साथ डॉक्‍टरों की एक टीम भी एम्‍बुलेंस में मौजूद है।

Tue, 06 Apr 2021 12:52 PM

मुख्तार अंसारी की पत्नी को सता रहा ये डर, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस पंजाब की रोपड़ जेल से रवाना हो चुकी है। रोपड़ से बांदा का यह सफर 900 किलोमीटर से ज्यादा लंबा है। इस बीच पत्नी ने पति मुख्तार अंसारी का हाल विकास दुबे जैसा होने की आशंका जताई है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है और पति मुख्तार अंसारी को पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है। उनकी पत्नी ने अंसारी की जान को खतरा बताया है और कहा कि उनका हश्र भी विकास दुबे जैसा हो सकता है। उनकी पत्नी ने कहा है कि मुख्तार अंसारी ने बीजेपी के खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ा था और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कई केसों में वह गवाह भी हैं। 
 

Tue, 06 Apr 2021 12:45 PM

मुख्‍तार के यूपी रिटर्न को लेकर रोपड़ कड़ी कर दी गई थी सुरक्षा व्‍यवस्‍था, चप्‍पे-चप्‍पे पर रही पुलिस की नज़र

रोपड़ की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई और चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस का पहरा है। कई जगह बैरिकेट्स लगाकर चेकिंग की गई। स्थानीय लोग भी इतनी सुरक्षा देखकर आशंकित नजर आए। रोपड़ से बाहर निलकने के कई रास्ते हैं। सभी रास्तों पर विशेष चेकिंग अभियान सोमवार देर तक जारी रहा। स्थानीय पुलिस के अनुसार यूपी पुलिस के कुछ जवान दो तीन दिन से शहर में मौजूद हैं। वहीं देर शाम काफी संख्या में यूपी पुलिस के जवान पहुंचे हैं।

Tue, 06 Apr 2021 12:43 PM

पंजाब पुलिस ने मुख्‍तार की हिरासत लेने के लिए यूपी पुलिस को आठ अप्रैल तक का दिया था वक्‍त   

पंजाब के गृह विभाग ने उत्तर प्रदेश सरकार से मुख्तार अंसारी की हिरासत 8 अप्रैल तक जेल से ले लेने को कहा था। मुख्तार अंसारी जनवरी 2019 से कथित उगाही के मामले में पंजाब की जेल में बंद थे। वह उत्तर प्रदेश में दर्जनों मामलों में वांडेट हैं। पंजाब के गृह विभाग ने यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को लिखे पत्र में मुख्तार अंसारी के ट्रांसफर के लिए उपयुक्त इंतजाम कराने को कहा था। पत्र में कहा गया  कि जिला जेल में कैदी को 8 अप्रैल को या इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा जाएगा। इसके बाद सोमवार को यूपी पुलिस की 150 सदस्‍यीय टीम पंजाब के लिए रवाना हुई।

Tue, 06 Apr 2021 12:40 PM

मुख्‍तार को लेकर यूपी आ रही टीम के साथ पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो भी, बांदा तक आएंगे काफिले के साथ

पंजाब पुलिस के कमांडो यूपी पुलिस की मदद करेंगे। पंजाब के उच्च पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो का एक दस्ता यूपी पुलिस की मदद के लिए उनके साथ बांदा तक जाएगा। यूपी पुलिस के तेज तर्रार पुलिसकर्मियों के साथ पंजाब पुलिस के जवान भी रास्ते भर साथ रहेंगे। यूपी पुलिस को रास्ते में कोई दिक्कत न हो और मुख्तार अंसारी की बांदा तक सुरक्षित वापसी हो इसके लिए पंजाब पुलिस का दस्ता सहयोग करेगा।

Tue, 06 Apr 2021 12:38 PM

आज रात या कल सुबह बांदा जेल लाया जाएगा माफिया डॉन मुख्तार अंसारी

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को अपनी हिरासत में लेने के लिए यूपी पुलिस मंगलवार तड़के सुबह पंजाब पहुंची। बता दें कि मुख्तार अंसार को बांदा जेल ले जाने के लिए यूपी पुलिस की टीम आज सुबह 4:30 बजे ही रूप नगर थाने पहुंच गई। कुछ समय पहले रूपनगर थाने पर वह एम्बुलेंस भी आ गई है जिसमें बैठाकर मुख्तार अंसार को बांदा ले जाया जाएगा। बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को आज देर रात या कल सुबह तक बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Tue, 06 Apr 2021 12:24 PM

मुख्‍तार के बारे में पल-पल की अपडेट ले रहे हैं यूपी पुलिस के बड़े अफसर

पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्‍तार को लाने गई टीम लगातार यूपी पुलिस के बड़े अफसरों के सम्‍पर्क में है। टीम ने रोपड़ जेल में पूरी की गई औपचारिकताओं के बारे में यूपी के अधिकारियों को पूरी जानकारी दी। 

Tue, 06 Apr 2021 12:20 PM

मुख्‍तार को यूपी पुलिस के हवाले करने की पूरी की जा रहीं औपचारिकताएं

पंजाब की रोपड़ जेल में मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के हवाले करने की औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। बस थोड़ी देर में मुख्‍तार को लेकर यूपी पुलिस के 150 सदस्‍यों का दल बांदा के लिए रवाना होने वाला है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पंजाब से बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, 15 नंबर बैरक होगा नया ठिकाना

चुटकुले

Jokes : जब पति को गिफ्ट देने पर अड़ी पत्नी

पत्नी (पति के बर्थडे पर) : क्या गिफ्ट दूं ?

पति : गिफ्ट रहने दे । बस कभी-कभी प्यार से देख लिया कर, इज्जत किया कर और तमीज से बात कर लिया कर।

पत्नी (एक मिनट सोच कर) : नहीं, मैं तो गिफ्ट ही दूंगी।