Hindi News उत्तर प्रदेश Mukhtar Ansari Burial Live: मिट्टी में मिल गया मुख्तार, दफनाने से पहले नहीं देख सकी बीवी अफसां और बेटा अब्बास

Mukhtar Ansari Burial Live: मिट्टी में मिल गया मुख्तार, दफनाने से पहले नहीं देख सकी बीवी अफसां और बेटा अब्बास

मुख्तार अंसारी के जनाजे की नमाज के बाद सुपुर्द-ए-खाक हो गया। जनाजे में समर्थकों की भारी भीड़ है। प्रिंस हॉल मैदान में जनाजे की नमाज पढ़ी गई। बीवी अफसां और बेटा अब्बास दफनाने से पहले नहीं देख सकी ।

Mukhtar Ansari Burial Live: मिट्टी में मिल गया मुख्तार, दफनाने से पहले नहीं देख सकी बीवी अफसां और बेटा अब्बास
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Deep Pandey
Sat, 30 Mar 2024 12:05 PM

Mukhtar Ansari Death News: माफिया मुख्तार अंसारी मिट्टी में मिल गया। मुख्तार को कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। परिवार वालों ने मुख्तार को मिट्टी दी। इस दौरान कब्रिस्तान के बाहर लोगों का भारी हुजूम रहा। समर्थकों ने मुख्तार जिंदाबाद के नारे लगाए। पत्नी और बेटे अब्बास को छोड़ कर जनाजे में परिवार के सभी सदस्य शामिल हुए है। माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी शनिवार को सुबह करीब 9.30  बजे जनाजा उठा। मुख्तार अंसारी के आवास से कब्रिस्तान तक 500 मीटर की दूरी तक हजारों समर्थकों का जनसैलाब उमड़ा। कब्रिस्तान से पहले घर से 200 मीटर की दूरी मौजूद प्रिंस हॉल मैदान में जनाजे की नमाज पढ़ी गई।  

 पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार का शव शुक्रवार शाम 4.45 बजे कड़ी सुरक्षा में 30 गाड़ियों के काफिले के साथ गाजीपुर भेजा गया। देररात करीब 01.12 बजे मुख्तार का शव यूसुफपुर स्थित आवास ‘फाटक’ पर पहुंच गया। आपको बता दें कि बांदा जेल की तन्हाई बैरक में उम्रकैद की काट रहे मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने पर गुरुवार रात उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां रात 8.25 बजे उसने दम तोड़ दिया। इससे पहले वह 24 मार्च की रात भी बीमार पड़ा था। तब भी मेडिकल कॉलेज आईसीयू में उसे रखकर 14 घंटे इलाज किया गया था। मंगलवार शाम उसे जेल शिफ्ट किया गया था।

इससे पहले 20 मार्च को मुख्तार ने वकील के माध्यम से बाराबंकी कोर्ट को सूचित किया था कि उसे धीमा जहर दिया गया है। तब से मुख्तार की बीमारी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसे देखते हुए एमपी-एमएलए कोर्ट की एसीजेएम गरिमा सिंह ने बुधवार को बांदा जेल के वरिष्ठ अधीक्षक को पत्र भेज कर पूछा था कि मुख्तार की तबीयत कब बिगड़ी। उसने उस दिन क्या खाया और अब उसकी तबीयत कैसी है। यह रिपोर्ट 29 मार्च शुक्रवार तक देने का आदेश था। वरिष्ठ अधीक्षक के रिपोर्ट भेजने से पहले गुरुवार शाम ही मुख्तार की मौत हो गई।

लाइव अपडेट्स के लिए लाइव हिन्दुस्तान के साथ बने रहें

Sat, 30 Mar 2024 12:05 PM

Mukhtar Ansari Burial Live:मुख्तार के खास शूटर मुन्नी की जेल में बढ़ी निगरानी

Mukhtar Ansari Burial Live:मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पिछले आठ महीने से बस्ती जेल में बंद उसके खास शूटर सरफराज उर्फ मुन्नी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेल प्रशासन ने उसकी बैरक भी बदल दी है। उसे गाजीपुर जेल से यहां शिफ्ट किया गया था। शॉर्प शूटर सरफराज पर हत्या, रंगदारी समेत आधा दर्जन केस गाजीपुर व लखनऊ में दर्ज हैं। शासन के आदेश पर 21 अगस्त 2023 को प्रशासनिक आधार पर उसे गाजीपुर जेल से ट्रांसफर कर बस्ती जिला जेल में शिफ्ट किया गया था।

Sat, 30 Mar 2024 10:46 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे

Mukhtar Ansari Burial Live:कब्रिस्तान में मुख्तार के जनाजा पहुंचने के बाद सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी शुरू हो गई। कब्रिस्तान के बाहर हजारों समर्थकों की भीड़ उमड़ी है। मुख्तार जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं।

Sat, 30 Mar 2024 10:36 AM

Mukhtar Ansari Burial Live:कब्रिस्तान में मुख्तार के परिवार के लोगों को ही जाने की इजाजत 

Mukhtar Ansari Burial Live: कुछ ही देर में मुख्तार अंसारी को कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। भीड़ के उमड़ने से सुरक्षा कड़ी की गई। कब्रिस्तान के अंदर सिर्फ मुख्तार के परिवार के लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई है।

Sat, 30 Mar 2024 10:28 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी का जनाजा कालीबाग कब्रिस्तान पहुंचा

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी का जनाजा कालीबाग कब्रिस्तान पहुंच गया है। कुछ ही देर में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। मुख्तार के जनाजे में भारी भीड़ मौजूद है। कब्रिस्तान के बाहर कड़ी सुरक्षा है।

Sat, 30 Mar 2024 10:21 AM

Mukhtar Ansari Burial Live:मुख्तार अंसारी के जनाजे की नमाज खत्म

Mukhtar Ansari Burial Live:मुख्तार अंसारी के जनाजे की नमाज खत्म हो गई है। अब कब्रिस्तान जनाजा ले जाया जाएगा। कब्रिस्तान के बाहर सुरक्षा कड़ी की गई है। जनाजे में शामिल होने के लिए गुजरात , महाराष्ट्र समेत पूरे देश से लोग आए है

Sat, 30 Mar 2024 10:14 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: अफजाल अंसारी कब्रिस्तान पहुंचे, शांति बनाए रखने की अपील की

Mukhtar Ansari Burial Live: कब्रिस्तान में घुसने के लिए पुलिस से धक्का मुक्की जैसी स्थिति। पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने की कर रही कोशिश। अफजाल अंसारी कब्रिस्तान पहुंचे। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

Sat, 30 Mar 2024 09:55 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: आज गरीबों का एक मसीहा इस गली से जा रहा है: अम्बिका चौधरी

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार की मौत पर सपा नेता अम्बिका चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है। गाजीपुर में  अम्बिका चौधरी ने कहा कि आज की तारीख में जो लोग भी इसमें राजनीति की बात कर रहे हैं, इससे घटिया बात कुछ नहीं हो सकती। राजनीति की बात नहीं है। आज गरीबों का एक मसीहा इस गली से जा रहा है।

Sat, 30 Mar 2024 09:41 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी के जनाजे में भीड़

 Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी का जनाजा घर से निकल चुका है।सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस जनाजे में अंसारी परिवार के समर्थक शामिल हैं

Sat, 30 Mar 2024 09:06 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी के घर के बाहर नारेबाजी

Mukhtar Ansari Burial Live: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के मोहम्मदाबाद आवास के बाहर उनके समर्थकों की नारेबाजी के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई।

Sat, 30 Mar 2024 09:01 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्‍तार अंसारी के गैंग के लिए कभी ऐशगाह थीं जेलें, फिर बन गईं कब्रगाह

Mukhtar Ansari Burial Live: जरायम और राजनीति में बराबर का दखल रखने वाले मुख्तार अंसारी ने बाहुबल के दम पर विरोधी गिरोहों को दबाए रखा तो सिस्टम का भी मनमाफिक इस्तेमाल किया। किसी दौर में आईएस-191 गैंग के खास गुर्गे जेलों को ऐशगाह की तरह इस्तेमाल करते थे और यहां उन्हें हर सुविधा मुहैया कराई जाती थी। मगर गिरोह फिर भी जेलों का तिलिस्म नहीं तोड़ सका। सरगना समेत गिरोह के सभी ‘टॉपगन’ का अंत जेल में ही हुआ।
 

Sat, 30 Mar 2024 08:59 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी के घर के बाहर भीड़

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी के मोहम्मदाबाद आवास के बाहर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों को हटाया जा रहा है। सुरक्षा कड़े प्रबंध हैं। कैमरे से निगरानी की जा रही है।

Sat, 30 Mar 2024 08:59 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: कुछ ने गैंग बदला, कुछ ने राजनीतिक चोला, मुख्‍तार पर सख्‍ती बढ़ते ही पूर्वांचल में मच गई थी खलबली

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी और उसके गिरोह के सदस्यों पर साल 2020 से शासन ने सख्ती शुरू की तो बनारस पूरे पूर्वांचल में भी तस्वीर बदलती गई। कुछ ने मुख्तार का गैंग छोड़ दिया, कुछ नये धंधे में लग गए। कुछ ने तो राजनीतिक चोला ही बदल लिया। मुख्तार और उसके गिरोह के सदस्यों के काले कारोबार में प्रतिबंधित मांगुर मछली की बिक्री भी शामिल थी। अरसे से इस कारोबार में लगे गुर्गों की आय का सबसे बड़ा स्रोत यही था। इस आय के जरिए गुर्गों और गिरोह का आर्थिक साम्राज्य फल-फूल रहा था।

Sat, 30 Mar 2024 08:25 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने के लिए शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा पहुंचा

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने के लिए शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा पहुंचा है। माफिया को सुबह 10 बजे काली बाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

Sat, 30 Mar 2024 08:21 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: खुफिया विभाग की निगाहें मुख्तार की पत्नी आफ्शां अंसारी को तलाश रही होंगी

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी का शव यूसुफपुर स्थित पुश्तैनी कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा। मऊ-गाजीपुर के साथ ही वहां कई जिलों के समर्थकों की भीड़ होगी। मगर पुलिस और खुफिया विभाग की निगाहें मुख्तार की पत्नी आफ्शां अंसारी को तलाश रही होंगी। कई मुकदमों और गैंगस्टर में वांछित आफ्शां 2021 से फरार है। उसके खिलाफ गाजीपुर और मऊ से कुल 75 हजार रुपये का इनाम और लुकआउट नोटिस जारी है

Sat, 30 Mar 2024 08:14 AM

Mukhtar Ansari Burial Live:आवास पर पहुंचा समाजवादी कुनबा 

Mukhtar Ansari Burial Live: बाहुबली मुख्तार अंसारी के निधन पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सहित नेताओं ने मुहम्मदाबाद स्थित आवास पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। नेताओं ने परिजनों को ढांढ़स बंधाया और कहा कि इस मुश्किल की घड़ी में पार्टी परिवार के साथ है। पूरे मामले की जांच के लिए पार्टी शीर्ष नेतृत्व लगातार उच्चाधिकारियों के संपर्क में है।

Sat, 30 Mar 2024 07:56 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार के करीबियों पर ‘तीसरी आंख’ से नजर

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार के जनाजे में शामिल होने वाले करीबियों पर पुलिस की तीसरी आंख पूरी तरह से चौकसी बरतेगी। छिपे कैमरे के साथ सभी आधुनिक संयंत्रों का पुलिस इस्तेमाल करेगी। कोई खलल न पड़े, शांतिपूर्ण व्यवस्था बनी रहे, इसकी पूरी तैयारी है। सादेवेश में जवान लोगों के बीच बने रहेंगे। खुफिया विभाग भी पूरी नजर रख रही है।

जनाजे के वक्त शामिल होने वाले सभी लोगों पर पुलिस छिपे कैमरे यानी बटन और चश्मे में कैमरे से भी एक-एक पल की तस्वीर को कैद करेगी। इसके साथ ही वीडियोग्राफी, खुफिया एजेंसी के साथ स्पेशल ब्रांच के जवान भी तैनात होंगे। सादे वेश में जवानों की भी तैनाती की जा रही है। शव के हर रूट से गुजरने के दौरान पूरी चौकसी बरती जाएगी। बांदा से गाजीपुर तक मुख्तार का शव आने को लेकर पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है।

Sat, 30 Mar 2024 07:33 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी ने यूपी से भागकर पंजाब में तैयार किया था गैंग

Mukhtar Ansari Burial Live: माफिया मुख्तार अंसारी ने यूपी से वर्ष 1991 में फरार होने के बाद पंजाब में राजनीतिक संरक्षण में पनाह ली थी। यहीं पर पंजाब, दिल्ली और वेस्ट यूपी के अपराधियों के साथ मिलकर मुख्तार अंसारी ने इंटर स्टेट गैंग बनाया और राजनीतिक हत्याएं तक कीं। मुख्तार अंसारी और उसके दोनों करीबियों मुन्ना बजरंगी और जीवा की मौत के बाद अब उसका गैंग भी खत्म हो चुका है। यूपी के पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद ब्रजलाल ने हिन्दुस्तान से बातचीत में खुलासा किया कि वर्ष 1991 में कल्याण सिंह मुख्यमंत्री बने थे, जिसके बाद अपराधियों में खौफ बनने लगा था। बड़े-बड़े अपराधियों पर चाबुक चला तो माफिया मुख्तार अंसारी यूपी से फरार हो गया और पंजाब में जाकर एक बड़े राजनेता से मदद मांगी। राजनीतिक शरण मिली और यहां गैंग दोबारा खड़ा कर लिया। मुख्तार ने यहां पर पंजाब, दिल्ली और वेस्ट यूपी के अपराधियों को मिलाकर दोबारा से बड़ा गिरोह तैयार कर लिया और अपनी वसूली जारी रखी। वर्ष 1994 में वीपी गोयल का अपहरण कर बंधक बना रखा था। फिरौती वसूलने के लिए मुख्तार साथियों के साथ लोटस टेंपल पर गया था, जहां दिल्ली पुलिस ने दबोच लिया था। बाद में पुलिस ने वीपी गोयल को हरियाणा के पंचकुला में बरामद कर लिया था, जहां उन्हें नशे का इंजेक्शन लगाकर बंधक बनाकर रखा था। इस मामले में मुख्तार को 10 साल कारावास की सजा सुनाई गई थी।

Sat, 30 Mar 2024 07:33 AM

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी ने यूपी से भागकर पंजाब में तैयार किया था गैंग

Mukhtar Ansari Burial Live: माफिया मुख्तार अंसारी ने यूपी से वर्ष 1991 में फरार होने के बाद पंजाब में राजनीतिक संरक्षण में पनाह ली थी। यहीं पर पंजाब, दिल्ली और वेस्ट यूपी के अपराधियों के साथ मिलकर मुख्तार अंसारी ने इंटर स्टेट गैंग बनाया और राजनीतिक हत्याएं तक कीं। मुख्तार अंसारी और उसके दोनों करीबियों मुन्ना बजरंगी और जीवा की मौत के बाद अब उसका गैंग भी खत्म हो चुका है। यूपी के पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद ब्रजलाल ने हिन्दुस्तान से बातचीत में खुलासा किया कि वर्ष 1991 में कल्याण सिंह मुख्यमंत्री बने थे, जिसके बाद अपराधियों में खौफ बनने लगा था। बड़े-बड़े अपराधियों पर चाबुक चला तो माफिया मुख्तार अंसारी यूपी से फरार हो गया और पंजाब में जाकर एक बड़े राजनेता से मदद मांगी। राजनीतिक शरण मिली और यहां गैंग दोबारा खड़ा कर लिया। मुख्तार ने यहां पर पंजाब, दिल्ली और वेस्ट यूपी के अपराधियों को मिलाकर दोबारा से बड़ा गिरोह तैयार कर लिया और अपनी वसूली जारी रखी। वर्ष 1994 में वीपी गोयल का अपहरण कर बंधक बना रखा था। फिरौती वसूलने के लिए मुख्तार साथियों के साथ लोटस टेंपल पर गया था, जहां दिल्ली पुलिस ने दबोच लिया था। बाद में पुलिस ने वीपी गोयल को हरियाणा के पंचकुला में बरामद कर लिया था, जहां उन्हें नशे का इंजेक्शन लगाकर बंधक बनाकर रखा था। इस मामले में मुख्तार को 10 साल कारावास की सजा सुनाई गई थी।

Sat, 30 Mar 2024 07:21 AM

Mukhtar Ansari Burial Live:मुख्तार पर एक्शन के बाद कई ने बदल लिए रंग

Mukhtar Ansari Burial Live: मुख्तार अंसारी और उसके गिरोह के सदस्यों पर साल 2020 से शासन ने सख्ती शुरू की तो बनारस में भी तस्वीर बदलती गई। कुछ ने मुख्तार का गैंग छोड़ दिया, कुछ नये धंधे में लग गए। कुछ ने तो राजनीतिक चोला ही बदल लिया। मुख्तार और उसके गिरोह के सदस्यों के काले कारोबार में प्रतिबंधित मांगुर मछली की बिक्री भी शामिल थी। अरसे से इस कारोबार में लगे गुर्गों की आय का सबसे बड़ा स्रोत यही था। इस आय के जरिए गुर्गों और गिरोह का आर्थिक साम्राज्य फल-फूल रहा था। शासन ने गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ उनके आर्थिक स्रोत भी बंद कराने शुरू किए, तब वाराणसी में कैंट और लंका पुलिस ने कार्रवाई की। कैंट पुलिस ने छावनी निवासी एक खास गुर्गे समेत तीन को गिरफ्तार किया था। उनके यहां से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित मछली और अंडा बरामद हुए थे।  कैंट पुलिस ने भी चार लोगों को इसी काले धंधे में पकड़ा था। 

Sat, 30 Mar 2024 07:08 AM

Mukhtar Ansari Burial Live:ऐशगाह ही बनी मुख्तार गैंग की कब्रगाह

Mukhtar Ansari Burial Live:  जरायम और राजनीति में बराबर का दखल रखने वाले मुख्तार अंसारी ने बाहुबल के दम पर विरोधी गिरोहों को दबाए रखा तो सिस्टम का भी मनमाफिक इस्तेमाल किया। किसी दौर में आईएस-191 गैंग के खास गुर्गे जेलों को ऐशगाह की तरह इस्तेमाल करते थे और यहां उन्हें हर सुविधा मुहैया कराई जाती थी। मगर गिरोह फिर भी जेलों का तिलिस्म नहीं तोड़ सका। सरगना समेत गिरोह के सभी ‘टॉपगन’ का अंत जेल में ही हुआ।