ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादहीट वेव का यलो अलर्ट जारी, 42 डिग्री पहुंचेगा पारा

हीट वेव का यलो अलर्ट जारी, 42 डिग्री पहुंचेगा पारा

पिछले एक हफ्ते से तपिश भरी गर्मी में मिल रही राहत का दौर खत्म हो गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान ने तीन डिग्री सेल्सियस की छलांग लगा दी। मौसम विभाग ने...

हीट वेव का यलो अलर्ट जारी, 42 डिग्री पहुंचेगा पारा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 14 May 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले एक हफ्ते से तपिश भरी गर्मी में मिल रही राहत का दौर खत्म हो गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान ने तीन डिग्री सेल्सियस की छलांग लगा दी। मौसम विभाग ने हीट वेव का यलो अलर्ट जारी करते हुए दिन का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जाहिर की है।
मंगलवार को हवा की दिशा में बदलाव के साथ गर्मी के तेवर तल्ख हो गए। नम पुरवा हवा की जगह पश्चिम दिशा से चली गर्म हवा ने ले ली। दिन के समय चिलचिलाती धूप के साथ गर्म हवा चलने से शहरवासियों ने एक बार फिर लू चलने का एहसास किया। पिछले पांच दिनों से अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा था। मंगलवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के पार कर गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि आज बुधवार को गर्मी के तेवर और तीखे हो जाएंगे। दिन का अधिकतम तापमान बढ़कर 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच सकता है जबकि, गुरुवार को तापमान के 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। रात के न्यूनतम तापमान में भी एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हो सकती है। यह 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है। आगामी तीन से चार दिनों में गर्मी के तेवर लगातार तल्ख होते जाने का अंदेशा मौसम विभाग ने जाहिर किया है।

आसपास बने बारिश के सिस्टम ने दी थी राहत

मुरादाबाद। मौसम विभाग ने बीते हफ्ते में मुरादाबाद और आसपास के क्षेत्रों में धूल भरी आंधी चलने और बारिश होने की संभावना जताई थी, लेकिन इसके विपरीत मौसम आमतौर पर साफ ही बना रहा। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती परिसंचरण के चलते प्रदेश के कुछ जिलों में आंधी-बारिश हुई। आसपास बने बारिश के सिस्टम और नमी युक्त पुरवा हवा चलने के चलते लगभग एक हफ्ते हीट वेव के हालात से राहत बनी रही।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।