ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसर्दी का सितम बढ़ा पर बिना कंबल ठिठुर रहे गरीब

सर्दी का सितम बढ़ा पर बिना कंबल ठिठुर रहे गरीब

सर्दी का सितम फुल, गरीबों के लिए व्यवस्था गुल...। यह पंक्ति वर्तमान हालात पर सटीक बैठती दिख रही है। दिसंबर का महीने शुरु हो चुका है पर जिले में गरीबों को ठंड से बचाने के लिए कंबल वितरण का कोई इंतजाम...

सर्दी का सितम बढ़ा पर बिना कंबल ठिठुर रहे गरीब
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 01 Dec 2018 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्दी का सितम फुल, गरीबों के लिए व्यवस्था गुल...। यह पंक्ति वर्तमान हालात पर सटीक बैठती दिख रही है। दिसंबर का महीने शुरु हो चुका है पर जिले में गरीबों को ठंड से बचाने के लिए कंबल वितरण का कोई इंतजाम नहीं हुआ है। लोग सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं।

सर्द मौसम से बचने के लिए बेसहारा और गरीब लोग जूझते हैं। सरकार द्वारा ऐसे लोगों को राहत देने के लिए जिले को बजट दिया जाता है। बजट से ही कंबल खरीदकर लोगों को वितरित करने की व्यवस्था होती रही है पर इस बार अभी तक संभल जिले में कंबल को लेकर तैयारी भी शुरु नहीं हो सकी है। इस हालात में लोग परेशान हैं। रोजाना सरकारी कार्यालयों पर कंबल की उम्मीद लेकर महिलाएं और पुरुष पहुंच रहे हैं पर उन्हें टरकाया जा रहा है। इस मामले में एसडीएम संभल दीपेंद्र यादव ने कहा कि कंबल वितरण के लिए अभी कोई बजट नहीं मिला है। शासन से सूचना मांगी गई है। जिसे तैयार कराकर भेजने का काम किया जा रहा है। बजट मिलने पर ही कंबल वितरित किए जा सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें