ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादगजरौला में गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन बाढ़ से नहीं मिली राहत

गजरौला में गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन बाढ़ से नहीं मिली राहत

गंगा का जलस्तर कम होने के बाद भी खादर के बाढ़ ग्रस्त लोगों को कोई राहत नहीं मिली है। खादर क्षेत्र के दर्जनों गांव में अभी भी गंगा की बाढ़ का पानी भरा हुआ है और लोग टापू पर जीवन जीने को मजबूर...

गजरौला में गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन बाढ़ से नहीं मिली राहत
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 02 Aug 2018 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगा का जलस्तर कम होने के बाद भी खादर के बाढ़ ग्रस्त लोगों को कोई राहत नहीं मिली है। खादर क्षेत्र के दर्जनों गांव में अभी भी गंगा की बाढ़ का पानी भरा हुआ है और लोग टापू पर जीवन जीने को मजबूर है।

गंगा का जलस्तर 200 मीटर पार होने के बाद खादर क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया था। हालांकि पहाड़ों से गंगा में डिस्चार्ज कम होने पर गुरुवार सुबह तिगरी में गंगा का जलस्तर 199.70 मीटर मापा गया। लेकिन खादर क्षेत्र के हजारों हेक्टेयर भूमि में बाढ़ का पानी अभी भी भरा हुआ है। जिससे वहां खड़ी फसलें नष्ट होने के कगार पर है। गांव के रास्तों में बाढ़ का पानी भरने से कीचड़ जमा हो गया है और गांव में संक्रामक रोग फैलने शुरू हो गए हैं। बाढ़ का पानी लगातार भरे रहने से गांव में वायरल समेत कई संक्रामक रोग फैल गए.हैं। आवाजाही के लिए एकमात्र सहारा नाव होने के कारण ग्रामीण बीमारी का उपचार भी नहीं करा पा रहे है। ग्रामीणों ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में पूरी मदद किए जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें