Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुरादाबादगांव-गांव पहुंचेगी मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस एलईडी वाहन

गांव-गांव पहुंचेगी मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस एलईडी वाहन

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादNewswrap
Wed, 01 Dec 2021 10:10 PM
गांव-गांव पहुंचेगी मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस एलईडी वाहन

जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बुधवार को मतदाता जागरुकता एक्सप्रेस एलईडी वाहन को हरी झंडी दिखाकर कलेक्ट्रेट से रवाना किया। कलेक्ट्रेट में जागरुकता एवं प्रशिक्षण ईवीएम डेमो भी दिया गया।

इस अवसर पर जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत ईवीएम, वीवीपैट मशीन के संबंध में लोगों को जागरुक करने तथा मतदान के प्रति उत्साह उत्पन्न करने के लिए चार मतदाता जागरुकता एक्सप्रेस एलईडी वाहन चलाए गए हैं, जिनके द्वारा अलग-अलग तहसीलों में कार्यक्रम को शुरू किया जाएगा। साथ ही जनपद की सभी तहसीलों एवं विधानसभाओं को मतदाता जागरुकता एक्सप्रेस एलईडी वाहन द्वारा कवर किया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि वैन को बड़े आकर्षक ढंग से सजाया गया है और सांउड सिस्टम के साथ-साथ वीडियो भी दिखाया जा रहा है, ताकि ईवीएम एवं वीवीपैट को देखकर लोग समझ सकें कि यह किस प्रकार से काम करती है और कैसे हमें मतदान के अधिकार का प्रयोग करना है।

उन्होंने कहा कि निश्चित रुप से यह भारत निर्वाचन आयोग का एक अच्छा कदम है, जिससे लोगों में जागरुकता बढ़ेगी और मतदान का प्रतिशत भी बेहतर होगा। बैठक में उप-जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी प्रशासन सुरेन्द्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व युगराज सिंह, नगर मजिस्ट्रेट एमपी सिंह, डा. अनुज अग्रवाल सहायक नोडल अधिकारी स्वीप, शबाहत हुसैन, राजवीर आदि उपस्थित रहे।

epaper

संबंधित खबरें