ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादग्रामीणों को जल्द मिलेगी अंधेरे से निजात

ग्रामीणों को जल्द मिलेगी अंधेरे से निजात

ग्रामीणों के लिए खुशखबरी है। उन्हें बिजली कटौती का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। उन्हें अंधेरे से निजात मिलने वाली है। विकासखंड भगतपुर टांडा क्षेत्र के ग्राम पंचायत नकटपुरी खुर्द के गांव पटपुरी उर्फ...

ग्रामीणों को जल्द मिलेगी अंधेरे से निजात
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 24 Feb 2018 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रामीणों के लिए खुशखबरी है। उन्हें बिजली कटौती का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। उन्हें अंधेरे से निजात मिलने वाली है। विकासखंड भगतपुर टांडा क्षेत्र के ग्राम पंचायत नकटपुरी खुर्द के गांव पटपुरी उर्फ पर्वतपुर दम्मू मे नए बिजलीघर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

बिजलीघर की भूमि पूजन भाजपा सांसद सर्वेश सिंह ने किया थ । ग्रामीणों ने बताया कि भगतपुर बिजलीघर से निकलने वाले फीडर निवाड़ खास की दूरी अधिक व लाइनों को घने पेड़ों से निकाला गया है। इससे अधिकांश गावों को बिजली सप्लाई नहीं मिलती है। गर्मी के मौसम मे लो वोल्टेज व हल्की हवा चलने से फाल्ट की परेशानी रहती है। इसके कारण फसलों की सिंचाई नहीं हो पाती। इससे किसानों की फसल बर्बाद के कगार पर आ जाती है। इस परेशानी को देखत हुए ग्रामीणों ने भाजपा सांसद सर्वेश से बिजलीघर बनवाने के लिए मांग की थी। कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि तोताराम सिंह ने बताया कि कंपनी ने बिजलीघर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। बिजलीघर का पहले कंट्रोल रूम तैयार किया जाएगा । इसके बाद 33 केवीए व 11 हजार लाइनों को बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बिजलीघर बनने से क्षेत्रीय ग्रामीणों को काफी लाभ मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें