DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मुरादाबाद  ›  बारिश से टीकाकरण घटा, दो केंद्रों पर कोई नहीं पहुंचा
मुरादाबाद

बारिश से टीकाकरण घटा, दो केंद्रों पर कोई नहीं पहुंचा

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 07:41 PM
बारिश से टीकाकरण घटा, दो केंद्रों पर कोई नहीं पहुंचा

मुरादाबाद। कोरोना टीकाकरण की रफ्तार में बारिश ने ब्रेक लगा दिया। शनिवार को बारिश की वजह से केंद्रों पर टीका लगवाने वाले लोगों की संख्या काफी कम रही, जबकि दो केंद्रों पर टीका लगाने वाला स्टाफ सुबह से शाम तक लाभार्थियों का इंतजार ही करता रह गया। दो केंद्रों पर कोई भी व्यक्ति टीका लगवाने नहीं पहुंचा।

जिला अस्पताल में महिलाओं के विशेष टीकाकरण बूथ और कुंदरकी-पाकबड़ा बस स्टैंड पर टीकाकरण शून्य रहा। जिला अस्पताल में सौ महिलाओं और बस स्टैंड पर 70 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित करके सेशन आयोजित किया गया था। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर दीपक वर्मा ने बताया कि अर्बन पीएचसी स्थित महिला स्पेशल टीकाकरण केंद्र पर सिर्फ चार महिलाएं ही टीका लगवाने पहुंचीं। कटघर में एलपीजी एजेंसी स्थित केंद्र पर शत प्रतिशत टीकाकरण हुआ। टाउनहाल और फकीरपुरा पीएचसी में बने अभिभावक स्पेशल केंद्र पर सिर्फ दो-दो अभिभावकों ने ही टीका लगवाया। पीली कोठी स्थित नगर निगम दफ्तर पर निर्धारित 80 के लक्ष्य के सापेक्ष 20 लोगों ने ही टीका लगवाया। डॉ.दीपक वर्मा ने बताया कि शनिवार को जिले के 40 केंद्रों पर कुल 8900 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया था जिसके सापेक्ष 18 साल से अधिक उम्र के 3385 लोगों ने पहली डोज और 514 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष 43.8 फीसदी टीकाकरण दर्ज किया गया। एनएचएम के डीपीएम रघुवीर सिंह ने बताया कि 14 से 19 जून के बीच जिले में 18 प्लस के टीकाकरण की उपलब्धि 58.5 दर्ज की गई। जबकि 10 से 12 जून के बीच टीकाकरण 79.5 फीसदी दर्ज किया गया था।

टीकाकरण केंद्र:कहीं भरा पानी, कहीं टपकी छत

मुरादाबाद। शनिवार को दिन भर हुई बारिश की वजह से एक तरफ तो काफी कम लाग टीका लगवाने के लिए घर से निकले, वहीं, दूसरी तरफ टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे कई लोगों को बारिश के चलते पैदा हुई अव्यवस्थाओं से जूझना पड़ा। कुछ टीकाकरण केंद्रों पर जलभराव होने से लोगों को दिक्कत हुई जबकि, कुछ जगह छत टपकने की समस्या सामने आई। महानगर में रेलवे मनोरंजन सदन स्थित टीकाकरण केंद्र की छत कई जगह से टपकने से काफी ज्यादा असुविधा हुई। टीकाकरण कराने पहुंचे लोग छत टपकने की वजह से भीग गए। टीकाकरण स्टाफ भी इस दुश्वारी के चलते काफी परेशान दिखाई दिया।

संबंधित खबरें