ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादयूपी बोर्ड : चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच परीक्षाएं शुरू

यूपी बोर्ड : चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच परीक्षाएं शुरू

चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच गुरुवार सुबह यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गईं। सुबह ही केंद्रों पर बच्चों की लंबी लाइनें लगी रहीं। 110 केंद्रों पर होने...

यूपी बोर्ड : चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच परीक्षाएं शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 22 Feb 2024 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच गुरुवार सुबह यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गईं। सुबह ही केंद्रों पर बच्चों की लंबी लाइनें लगी रहीं। 110 केंद्रों पर होने वाली इस परीक्षा को लेकर काफी सख्ती बरती जा रही है। स्टेटिक और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की निगरानी में हो रही परीक्षा में 6 सचल दल भी तैनात किए गए हैं।
यूपी बोर्ड की परीक्षा गुरुवार सुबह ही शुरु हो गई। हाईस्कूल में पहली पाली 8.30 से 11.45 में हिंदी और प्रारंभिक हिंदी की परीक्षा शुरू हुई। वहीं इंटर में पहली पाली में सैन्य विज्ञान के छात्रों की परीक्षा हुई। परीक्षा देने आए बच्चों की काफी चेकिंग की। इसके अलावा गैजेट्स और कैलकुलेटर आदि रखवा लिए गए। वहीं कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर आईं थीं, उन्हें भी हिजाब उतारकर ही अंदर जाने को दिया गया। आज दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से 5.15 बजे हाईस्कूल में वाणिज्य व इंटर में हिंदी, सामान्य हिंदी की परीक्षा होगी। हाईस्कूल में कुल 42,772 और इंटर के 38,918 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। डीआईओएस डॉ. अरुण कुमार दुबे ने बताया कि 27 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 5 जोनल मजिस्ट्रेट और 6 सचल दल की निगरानी में परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। 47 परीक्षा केंद्रों पर पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा को लेकर एक मुख्य और तीन उप मुख्य संकलन केंद्र बनाए गए हैं।

पेपर देने से पहले मंदिर पहुंचे, लिया आशीर्वाद

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। पेपर देने के लिए घर से निकले कई बच्चों ने पहले मंदिर पहुंचकर पूजा की। वहां से आशीर्वाद लेकर परीक्षा केंद्र पर गए। छात्र रोहित ने बताया कि उसने तैयारियां पूरी कर ली हैं। पूजा-पाठ में काफी विश्वास है तो भगवान का आशीर्वाद लेकर ही महत्वपूर्ण काम शुरू करता है। हनुमान मंदिर, ऋणमुक्तेश्वर मंदिर पर बड़ी संख्या में सुबह बच्चे दिखे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें