DA Image
22 अप्रैल, 2021|5:30|IST

अगली स्टोरी

मुरादाबाद मंडल को दो जनशताब्दी ट्रेनों की सौगात

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

रेलवे ने यात्रियों को बड़ी सौगात दी है। अब दो जनशताब्दी ट्रेनें मंडल से होकर गुजरेंगी। कोरोना काल में बंद पुरानी ट्रेनों को और ज्यादा सुविधाओं के साथ चलाया जा रहा है। दिल्ली-टनकपुर के बीच चलने वाली ट्रेन अब पूर्णागिरी जनशताब्दी होगी। ट्रेन का उद्घाटन रेल मंत्री पीयूष गोयल शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए करेंगे। टनकपुर से दिल्ली के बीच 395 किमी का सफर ट्रेन दस घंटे में तय करेगी। उधर दिल्ली से कोटद्वार के लिए गढ़वाल एक्सप्रेस का नाम बदलकर सिद्धबली जन शताब्दी के नाम से संचालन होगा। 3 मार्च को इस ट्रेन का उदघाटन रेल मंत्री करेंगे।

टनकपुर से दिल्ली (12035-36)के लिए जनशताब्दी का संचालन 27 फरवरी से शुरू हो जाएगा। ट्रेन को नया रूप दिया गया है। जनरल व एसी चेयरकार समेत कुल बारह कोच होंगे। रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। ट्रेन को टनकपुर से दिन में 1.25 बजे चलाया जाएगा। दिल्ली में ट्रेन रात 11.35 बजे पहुंचेगी। जनशताब्दी दिल्ली-टनकपुर का सफर पूरा करने में 10 घंटे 20 मिनट का समय लेगी। इस बार रेलवे ने स्टापेज भी घटाए है। ट्रेन के ये होंगे स्टापेज: बनबसा, पीलीभीत, बरेली,इज्जतनगर,बरेली सिटी, बरेली जंक्शन, विशारत गंज, आवंला, करेंगी,डबतारा, आसफपुर, चंदौसी, राजा का सहसपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, गजरौला,गढ़मुक्तेशवर, सिंभावली, हापुड़,पिलखुवा, गाजियाबाद, साहिबाबाद, दिल्ली शाहदरा।

ट्रेन का टाइम टेबल-

अप डाउन

टनकपुर- 11.25 दिन दिल्ली-6.10 शाम

मुरादाबाद- 5.33 शाम मुरादाबाद-10.00 रात

दिल्ली- 9.35 रात टनकपुर- 4.10 शाम

टनकपुर से दिल्ली के लिए पहली जनशताब्दी का उदघाटन शुक्रवार को होगा। रोजाना चलने वाली ट्रेन में बारह कोच में एसी व जनरल चेयरकार की सीटें होंगी। 27 फरवरी से ट्रेन का नियमित संचालन शुरु हो जाएगा। जबकि 3 मार्च को कोटद्वार- दिल्ली के बीच जनशताब्दी चलाने की तैयारी है।

रेखा शर्मा,सीनियर डीसीएम

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two millennium trains gift to Moradabad division