ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादट्रेनों में दिवाली से पहले और बाद में सीट की मारामारी

ट्रेनों में दिवाली से पहले और बाद में सीट की मारामारी

दिवाली के त्योहार पर ट्रेनों में पूरे महीने मारामारी की स्थिति है। बनारस, लखनऊ समेत प्रमुख स्टेशनों के लिए तकरीबन सभी ट्रेनें फुल है। ट्रेन में सीट तो दूर वेटिंग टिकट के लिए भी लाले है। श्रमजीवी,...

ट्रेनों में दिवाली से पहले और बाद में सीट की मारामारी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 11 Oct 2019 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली के त्योहार पर ट्रेनों में पूरे महीने मारामारी की स्थिति है। बनारस, लखनऊ समेत प्रमुख स्टेशनों के लिए तकरीबन सभी ट्रेनें फुल है। ट्रेन में सीट तो दूर वेटिंग टिकट के लिए भी लाले है। श्रमजीवी, हिमगिरी समेत कई ट्रेनों में नवंबर में ही कंफर्म सीट मिलने के आसार है। गोरखपुर के लिए श्रमजीवी में 25 अक्तूबर को रिग्रेट की स्थिति है। जबकि दिवाली से एक दिन पहले 26 अक्तूबर को भी वेटिंग लिस्ट लंबी है।

दशहरे के बाद अब दिवाली के त्योहार पर ट्रेनों में मारामारी रहेगी। त्योहार से पहले और बाद में भी ट्रेनों में सीट का बुरा हाल रहेगा। अभी से ज्यादातर ट्रेनों में सीटें फुल है। एसी को छोड़ दें तो स्लीपर में भी कंफर्म सीट के लाले है। बनारस जाने के लिए तीन दिसंबर से पहले श्रमजीवी में जगह नहीं है। इसी तरह हिमगिरी में 2 दिसंबर, सदभावना में 5 नवंबर से पहले सीट मिलना मुश्किल है। पटना जाने वाले यात्रियों के लिए भी रेल का सफर संकट भरा रहेगा। मुरादाबाद से पटना के लिए पंजाब मेल में 7 नवंबर, नांगल डैम में 9 नवंबर, अकाल तख्त में 12 नवंबर से पहले आरक्षण मिलना मुश्किल है। गोरखपुर के लिए आनंद विहार-मुजफ्फरपुर सप्तक्रांति में 14 दिसंबर, पुरबिया में 2 दिसंबर, राप्ती गंगा में 30 नवंबर से पहले सीट की मारामारी रहेगी। शहीद, न्यूजलपाई गुड़ी आदि ट्रेनों में भी यही हाल है। लखनऊ तक जाने के लिए यात्रियों को कम पापड़ नहीं बेलने पड़ेंगे। अक्तूबर में स्लीपर कोच फुल है। जबकि नौचंदी एक्सप्रेस में एक नवंबर को महज एक सीट खाली है। हालांकि जानकारों का कहना है कि रेगुलर ट्रेनों से अलग स्पेशल ट्रेनें ही यात्रियों के आने जाने का साधन बनेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें