ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाददावे बेदम, गर्मी से ठंडा पानी को तरसे यात्री

दावे बेदम, गर्मी से ठंडा पानी को तरसे यात्री

बुधवार को चिलचिलाती धूप में रेल यात्रियों को ठंडा पानी भी नसीब नहीं हुआ। रेलवे स्टेशन से ट्रेनों तक पानी के लिए हाहाकार मचा। गाड़ी रुकने के साथ ही यात्री पानी के लिए वाटर कूलर पोस्ट पर टूटते नजर...

दावे बेदम, गर्मी से ठंडा पानी को तरसे यात्री
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 23 May 2018 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को चिलचिलाती धूप में रेल यात्रियों को ठंडा पानी भी नसीब नहीं हुआ। रेलवे स्टेशन से ट्रेनों तक पानी के लिए हाहाकार मचा। गाड़ी रुकने के साथ ही यात्री पानी के लिए वाटर कूलर पोस्ट पर टूटते नजर आए।

स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया पर पानी के लिए मारामारी रही। एक नंबर प्लेटफार्म पर यात्रियों को ठंडा पानी मिल जा रहा है। जबकि अन्य सभी छह प्लेटफार्म पर ठंडा पानी का प्रबंध नहीं है। दोपहर में शहीद, गरीब नवाज, सियालदह, लिंक और अवध-असम के आने के बाद यात्री पानी के लिए भटकते रहे। जीआरपी थाने के पास, एसएस कार्यालय और सीआईटी कार्यालय के पास यात्रियों की भीड़ लगी रही। दो नंबर प्लेटफार्म पर निर्माण कार्य की वजह से वाटर पोस्ट पर पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही रेलवे के सभी वाटर वेडिंग मशीन दिखावा बनी है। एसएस संजीव सक्सेना का कहना है कि पांच छह ट्रेनों को छोड़कर सभी ट्रेनों को पानी की आपूर्ति होती है। कुछ ट्रेनों में पानी की आपूर्ति की शिकायत मिल रही है। उसे अटेंड किया जा रहा है।

रोडवेज

सात हजार यात्री और पानी की टंकी चार

मुरादाबाद। मंडल मुख्यालय के दोनों बस स्टेशनों पर पेयजल का संकट बना है। मुरादाबाद और पीतलनगरी डिपो से करीब छह सौ बसों का संचालन हो रहा है। जहां से पांच से सात हजार यात्री रोजाना सफर करते हैं।

दोनों केंद्रों पर जरूरत के अनुरूप पानी का प्रबंध नहीं है। मुरादाबाद डिपो पर तीन वाटर कूलर, 18 पोस्ट ओर दो हैंडपंप हैं। जबकि यहां से पार से पांच हजार यात्री रोजाना सफर कर रहे हैं। पीतलनगरी डिपो पर भी तीन से चार हजार यात्री बसों में चलते हैं। मगर यहां पानी का प्रबंध ठीक नहीं है। इकलौली पानी की टंकी कब सूख जाए, इसकी चिंता प्रबंधन को नहीं है। बुधवार को दोनों डिपो पर पानी के लिए यात्रियों ने कई बार हंगामा किया। इस दौरान बोतल बंद पानी बेचने वालों की चांदी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें