ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादभीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर का तापमान पहुंचा 60 डिग्री से ऊपर, पानी डालकर किया जा रहा ठंडा

भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर का तापमान पहुंचा 60 डिग्री से ऊपर, पानी डालकर किया जा रहा ठंडा

बिलारी। नगर को बिजली आपूर्ति करने के लिए बिजली विभाग अनेकों जतन कर रहा है। भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर के तापमान को कम करने के लिए बिजली विभाग उसे...

भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर का तापमान पहुंचा 60 डिग्री से ऊपर, पानी डालकर किया जा रहा ठंडा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 26 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बिलारी। नगर को बिजली आपूर्ति करने के लिए बिजली विभाग अनेकों जतन कर रहा है। भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर के तापमान को कम करने के लिए बिजली विभाग उसे पर पानी डालकर ठंडा करने का प्रयास कर रहा है। इसके साथ ही ट्रांसफार्मर की तपन कम करने के लिए कई जगह पंखे आदि भी लगाए गए हैं ताकि नगर को सुचारू बिजली मिल सके और ट्रांसफार्मर पर असर नहीं हो सके।
तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। पावर कॉरपोरेशन से बिलारी बिजलीघर को 24 घंटे लगातार बिजली मिल रही है। नगर के जर्जर तार भी बदले जा चुके हैं,लेकिन बिजली सुचारू नहीं हो पा रही, कारण है कि लगातार तापमान बढ़ने से ट्रांसफार्मर का तापमान भी लगातार बढ़ता जा रहा है। तापमान 60 डिग्री से ऊपर पहुंच जाने की वजह से बिजली विभाग ने उन्हें ठंडा करने की कवायद शुरू कर दी। ऐसे में नगर की आपूर्ति को काटकर ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए सबमर्सिबल से पानी डाला जा रहा है। इसके साथ ही अनेकों स्थान पर पंखे भी लगाए गए हैं ताकि मशीनरी ठंडी रह सके और नगर को आपूर्ति सुचारू हो सके।

एसएसओ शाहिद मलिक ने बताया कि ट्रांसफार्मर का तापमान करने का जतन लगातार जारी है। लोगों को सुचारू बिजली मिल सके इसके लिए घर में लोड का प्रयोग कम करें ताकि बिजली सुचारू तरीके से मिल सके।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।