ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकल से चलेंगी ट्रेनें, सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर

कल से चलेंगी ट्रेनें, सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर

एक जून से शुरू हो रहीं स्पेशल ट्रेनों के संचालन का खाका तैयार हो गया है। आने-जाने वाले यात्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए प्रवेश और निकासी को अलग-अलग किया गया है। मुरादाबाद में वेटिंग...

कल से चलेंगी ट्रेनें, सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 30 May 2020 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

एक जून से शुरू हो रहीं स्पेशल ट्रेनों के संचालन का खाका तैयार हो गया है। आने-जाने वाले यात्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए प्रवेश और निकासी को अलग-अलग किया गया है। मुरादाबाद में वेटिंग हाल से प्रवेश और मेन गेट को निकासी होगी। इसके अलावा ट्रेन में चढ़ने और उतरने वाले यात्रियों की स्कैनिंग भी होगी। सवार होने वाले यात्रियों को स्टेशन 90 मिनट पहले पहुंचना होगा। श्रमिक ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर एक से ही चलेंगी। व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए रेल प्रशासन ने मंडल में 18 स्टेशनों पर नोडल अधिकारियों की डयूटी लगाई है।

25 मार्च से बंद रेल संचालन एक जून से शुरू होगा। मुरादाबाद मंडल से 14 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें गुजरेंगी। इन ट्रेनों का मंडल के 18 स्टेशनों पर स्टापेज होगा। इनमें देहरादून से दो और हरिद्वार से एक जोड़ी ट्रेन चलेंगी व खत्म होंगी, जबकि 11 जोड़ी पासिंग ट्रेनें हैं। शनिवार को मुरादाबाद में डीआरएम तरुण प्रकाश और सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने संयुक्त रूप से ट्रेन संचालन को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी दी। बताया कि रेल यात्री वेटिंग हॉल में सामाजिक दूरी पर बैठेंगे। प्लेटफार्म पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी, इसके लिए सवार होने वाले यात्रियों को 90 मिनट पहले स्टेशन पर आना होगा। ट्रेन में केवल कंफर्म टिकट वाले यात्री ही बैठेंगे। स्टेशन पर चुनिंदा कुली रहेंगे। जिन 18 स्टेशनों से ट्रेनें गुजरेंगी वहां नोडल अफसरों की तैनाती की गई है। हालांकि सीमित ट्रेनें चलेंगी लिहाजा ट्रेन संचालन में भी सीमित रनिंग स्टाफ रहेगा। श्रमिक स्पेशल के बारे में डीआरएम ने कहा कि कोशिश होगी कि इन ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर एक से चलाया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें