DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुरादाबाद105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन-18

105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन-18

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादNewswrap
Fri, 23 Nov 2018 07:33 PM
105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन-18

ट्रायल के चौथे दिन शुक्रवार को देश की सेमी हाईस्पीड ट्रेन (टी-18)अधिकतम 105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी। मेवा-नेवादा से बलियाखेड़ी के बीच आरडीएमओ के इंजीनियरों ने ट्रेन का डाटा रिकार्ड किया। शनिवार को ट्रेन इससे अधिक स्पीड से चलाई जाएगी।

सहारनपुर यार्ड में मरम्मत के बाद देर रात नजीबाबाद पहुंची ट्रेन को सुबह 9:20 बजे मुरादाबाद की ओर चलाया गया। ट्रेन दिन के 11:50 बजे कांठ क्षेत्र के मेवा-नेवादा स्टेशन पहुंची। इसके बाद आरडीएसओ की टीम ने ट्रेन के स्पीड की रीडिंग के सेंसर आन कर दिए। इसके साथ ही टीम के सदस्य सभी सोलह कोच में मुस्तैद हो गए। आरडीएसओ के कार्यकारी निदेशक परीक्षण ट्रेन के मोटर कैब में सवार हो गए। दो बजे के बाद ट्रेन को ट्रायल के लिए रवाना किया गया। सूत्रों का कहना है लक्सर के पहले ट्रेन को कई बार रोकनी पड़ी। बताया गया कि सेक्शन में पटरी की हालत देखते हुए काशन लगा दिए गए थे।

काशन वाले क्षेत्र में अस्सी से नब्बे किमी की गति से ट्रेन का ट्रायल संभव नहीं हो पाया। लक्सर के बाद ट्रेन को बलियाखेड़ी के बीच दौड़ाई गई। रेल प्रवक्ता का कहना है कि ट्रेन अधिकतम 105 किमी प्रति घंटे की गति से दौड़ाई गई। शनिवार को फिर ट्रेन मेवानेवादा से ट्रायल को रवाना होगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें