ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादयातायात को बीस तक खोल दिया जाएगा ब्रजघाट का बंद पड़ा पुल

यातायात को बीस तक खोल दिया जाएगा ब्रजघाट का बंद पड़ा पुल

ब्रजघाट में गंगा के ऊपर बना पुल अगले सप्ताह तक यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। पुल पर बनी सड़क के ऊपरी परत के उखड़ने पर सुरक्षा की दृष्टि से पुल पर यातायात बंद कर दिया गया था । सड़क को दुरुस्त कराने...

यातायात को बीस तक खोल दिया जाएगा ब्रजघाट का बंद पड़ा पुल
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 14 Jun 2019 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रजघाट में गंगा के ऊपर बना पुल अगले सप्ताह तक यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। पुल पर बनी सड़क के ऊपरी परत के उखड़ने पर सुरक्षा की दृष्टि से पुल पर यातायात बंद कर दिया गया था । सड़क को दुरुस्त कराने का काम चल रहा है, अगले सप्ताह 20 जून तक पुल से ट्रैफिक शुरू करा दिया जाएगा ।

ब्रजघाट में गंगा के ऊपर बने पुराने पुल के खस्ता हाल होने पर दो साल पूर्व पुल के जीर्णोद्धार का जिम्मा एनएचएआई को दिया गया । विभाग ने मुंबई की कंपनी को इसका जिम्मा दिया, इस काम पर करीब बीस करोड़ की लागत आई। करीब साढ़े तीन महीने पहले पुल बनकर तैयार हुआ तो जांच में एनएचएआई ने काम में कमियां मिलने में तत्काल काम दुरुस्त कराने को कहा, साथ ही सुरक्षा के लिहाज से यातायात भी बंद कर दिया। एनएचएआई अफसरों का कहना है कि पुराने पुल के ढांचे का ही जीर्णोद्धार किया गया है । यातायात के लिहाज से महत्वपूर्ण पुल को सभी की सहमति के बाद काम को पूरा कराया । पुल पर सड़क के ऊपरी परत के उखड़ने पर काम करने वाली कंपनी से इसको दुरुस्त कराने को कहा है जिससे पुल से पहले की तरह ट्रैफिक शुरू हो पाए ।

वर्जन,

पुराने पुल का जीर्णोद्धार कराते समय इस बात का ख्याल रखा गया कि पुल पर यातायात अधिक रहता है,इसलिए दिन रात काम कराया गया। पुल की सड़क सर्दी के मौसम में बनाई गई,नमी होने की वजह से सड़क में मजबूती नहीं आ पाई, जिससे ऊपरी परत उखड़ गई। निर्माण कंपनी से काम चलाया जा रहा है ,अगले सप्ताह बीस जून तक पुल को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा ।

विनय कुमार बंसल,परियोजनानिदेशक एनएचएआई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें