ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाददलपतपुर-मूढापांडे के बीच टूटी पटरी, रोकी गई शताब्दी

दलपतपुर-मूढापांडे के बीच टूटी पटरी, रोकी गई शताब्दी

दलपतपुर और मूंढापांडे के बीच शनिवार की सुबह रेल पटरी टूटने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। शताब्दी समेत दो ट्रेनों को रोका गया। बाद में धीमी गति से ट्रेनों को आगे बढ़ाया गया। सुबह सवा आठ बजे लखनऊ...

दलपतपुर-मूढापांडे के बीच टूटी पटरी, रोकी गई शताब्दी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 15 Jun 2019 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दलपतपुर और मूंढापांडे के बीच शनिवार की सुबह रेल पटरी टूटने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। शताब्दी समेत दो ट्रेनों को रोका गया। बाद में धीमी गति से ट्रेनों को आगे बढ़ाया गया। सुबह सवा आठ बजे लखनऊ की ओर जाने वाली पटरी में फ्रैक्चर देखा गया। ट्रैक मैन की सूचना के बाद सिविल इंजीनियरिंग विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पटरी की मरम्मत की। इस दौरान काठगोदाम शताब्दी को रोका गया और मुरादाबाद से बिहार को जा रही गुड्स ट्रेन फंसी रही।

सवा घंटे तक रेल संचालन रुका गया। बाद में काशन में ट्रेनों को चलाया गया। रेल प्रवक्ता का कहना है कि मुख्यालय के नजदीक की पटरी को कम समय से दुरुस्त किया जा सका। जिसकी वजह से एक मेल और एक ही गुड्स ट्रेन प्रभावित हुई।

कौड़ा स्टेशन पर जनसाधारण एक्सप्रस का पाइप लीक

मुरादाबाद। जनसाधारण एक्सप्रेस के एस वन कोच में पानी के पाइप में लीकेज होने की वजह से ट्रेन रोकनी पड़ी। सुबह सवा सात बजे कौड़ा स्टेशन पर ट्रेन रोकी गई और उसके बाद कोच की पाइप लीकेज सही किया जा सका। पानी के दबाव की वजह से एस-वन कोच में सीट के नीचे पानी भर गया था।

लोदीपुर में गेट टूटने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित

मुरादाबाद। शनिवार को मुरादाबाद लोदीपुर स्टेशन के बीच गेट संख्या 1-सी का बूम टूटने के बाद ट्रेनों को आवागमन ठप हो गया। दिन के पौने दस बजे गेट की बूम टूट गया। रेल प्रबंधन बूम टूटने की जांच कर रहा है। इस दौरान गेट के दोनों को गुड़स ट्रेनों को रोकना पड़ा। रेल लाइन के दोनों ओर वाहनों को रोककर कर्मचारी ने कई ट्रेनें पास कराईं। दिन के एक बजे के बाद मैकेनिकल और सिविल इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने बूम सही किया।

दो ट्रेनों में चेन पुलिंग, तीन लेट

मुरादाबाद। शनिवार को मंडल में दो स्थानों पर ट्रेनों में चेन पुलिंग कर दी गई। जिसकी वजह से तीन ट्रेन प्रभावित हुईं। सुबह के 6:35 बजे मुरादाबाद और कटघर के बीच रामनगर पैसेंजर में चेन पुलिंग हुई। जिसकी वजह से ट्रेन करीब एक घंटे रुकी रही। सेक्शन में इसके पीछे चल रही किसान एक्सप्रेस को भी 40 मिनट रोका गया। जबकि हेमकुंड एक्सप्रेस के एस-9 नंबर कोच में चेन पुलिंग कर दी गई। इस वजह से यह ट्रेन दस मिनट रुकी रही। मोतीचूर और रायवाला के बीच यह ट्रेन दस मिनट खड़ी रही।

वाहनों के दबाव में खुला रहा गेट

मुरादाबाद। शनिवार को मुरादाबाद और कटघर स्टेशन के बीच गेट संख्या 411-सी के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। जिसकी वजह से रेल संचालन प्रभावित हुआ। दिन के 11:25 बजे गेट के बीच में वाहनों की लाइन लग गई। इस हालात को देखते हुए गेटमैन ने कंट्रोल रूम को इस बात की जानकारी और ट्रेनों को गेट के दोनों ओर रोकवा दिया। इस दौरान राजधानी, काठगोदाम जनशताब्दी और सहरसा से अमृतसर के बीच चलने वाली जनसाधारण को रोकना पड़ा।

लंबी दूरी की ट्रेनें लेट, यात्री भटकते रहे

मुरादाबाद। मंडल में लंबी दूरी की ट्रेनों के देर से चलने का सिलसिला जारी रहा। सियालदह एक्सप्रेस सहित दो ट्रेनेां के कैंसिल होने और लंबी दूरी की ट्रेनों के विलंब से चलने की वजह से यात्री गुस्से में दिखे।

सियालदह से आनंद विहार के बीच चलने वाली एक्सप्रेस के निरस्त होने की वजह से रेलवे को यात्रियों की नाराजगी झेलनी पड़ी। सरयू-यमुना एक्सप्रेस के साढ़े आठ घंटे,अवध असम के पांच घंटे, पंजाब मेल के दो घंटे, जनसेवा के तीन घंटे और सहरसा से अमृतसर के बीच चलने वाली समर स्पेशल,अंत्योदय और मालदा टाउन एक्सप्रेस के देर से चलने की खबर से यात्री हलकान हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें