ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाददहेज के लिए विवाहिता को दिया तीन तलाक

दहेज के लिए विवाहिता को दिया तीन तलाक

दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। नारी उत्थान केंद्र में समझौते के बाद साथ ले गए लेकिन बेटी...

दहेज के लिए विवाहिता को दिया तीन तलाक
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 24 Oct 2020 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। नारी उत्थान केंद्र में समझौते के बाद साथ ले गए लेकिन बेटी पैदा होने के बाद उसे फिर परेशान करना शुरू कर दिया। बाद में पति ने तीन तलाक देकर संबंध खत्म कर लिया। शिकायत पर एसएसपी ने केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

गलशहीद थाना क्षेत्र के मोहल्ला सराय किशनलाल निवासी इकरा का निकाह जनवरी 2019 में नागफनी के नवाबपुरा निवासी आसिफ के साथ हुई थी। एसएसपी ऑफिस में पेश होकर इकरा ने बताया कि शादी के बाद से ससुराल वाले दहेज के लिए उसे परेशान करने लगे। इसके लिए बीते साल ससुरालियों के खिलाफ एसएसपी को शिकायती पत्र दिया। नारी उत्थान केंद्र में आरोपी पक्ष ने परेशान न करने का भरोसा दिलाकर समझौता किया तो इकरा ससुराल चली गई। आरोप है कि उसके बाद भी पति और ससुराल वालों का व्यवहार नहीं बदला। पीड़िता के अनुसार उसे बेटी पैदा हुई तो ससुराल वालों का व्यवहार और खराब हो गया। आरोपियों ने मारपीट कर उसे यह कहकर घर से निकाल दिया कि जब तक अल्टो कार नहीं लाएगी तब तक घर में नहीं रह सकती। तभी से पीड़िता मायके में रह रही है। आरोप है कि 18 अक्तूबर को पति, ससुर, जेठ और जेठानी उसके मायके आ गए। चारों ने विवाद और मारपीट किया। बाद में पति आसिफ खां ने तीन बार तलाक बोल कर संबंध खत्म कर लिया। पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ऑफिस पर शिकायत सुन रही सीओ कोतवाली इंदू सिद्धार्थ ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें