ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादहत्या में प्रयुक्त चाकू न पेश करने पर तत्कालीन एसओ तलब

हत्या में प्रयुक्त चाकू न पेश करने पर तत्कालीन एसओ तलब

22 साल पहले पाकबड़ा मे दो सगे भाइयों पर हमला व हत्या में प्रयुक्त चाकू पेश न करने पर अदालत ने नाराज है। कोर्ट ने सुनवाई में देरी के चलते विवेचक को...

हत्या में प्रयुक्त चाकू न पेश करने पर तत्कालीन एसओ तलब
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 18 Aug 2022 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

22 साल पहले पाकबड़ा मे दो सगे भाइयों पर हमला व हत्या में प्रयुक्त चाकू पेश न करने पर अदालत ने नाराज है। कोर्ट ने सुनवाई में देरी के चलते विवेचक को चाकू समेत तलब किया है। तत्कालीन एसओ से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

पाकबड़ा के गांव गिंदौड़ा में 27 नवंबर,2000 को मैनाठेर के जागन सिंह ने मुकदमा कायम कराया था। कहा कि उसने अपनी बहन की शादी संतराम से की। पर शादी के बाद उसे ससुराल वाले दहेज के लिए तंग करने लगे। 26 नवंबर को ससुराल वालों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। मामले में समझौता वार्ता के लिए जागन सिंह अपने दो छोटे भाई होशियार सिंह व हर स्वरुप के संग गिंदौड़ा गया पर विवाद बढ़ गया। इस दौरान शिवचरण व उसके बेटों संतराम व राम सिंह ने होशियार सिंह व हरस्वरूप पर चाकू से जानलेवा हमला किया। इस दौरान हमले से घायल एक भाई की मौत हो गई।

केस की विवेचना तत्कालीन थाना प्रभारी रामबाबू कठेरिया ने की। केस की सुनवाई एडीजे-2 पुनीत कुमार गुप्ता की अदालत में चल रही है। एडीजीसी मुनीष भटनागर ने बताया कि बाईस साल पुराने केस में विवेचना अधिकारी आज तक चाकू नहीं पेश कर सके। न ही कोर्ट में विवेचक बयान के लिए उपस्थित ही हुए। केस की सुनवाई न होने से नाराज अदालत ने अब विवेचक को चाकू समेत तलब करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। एसएसपी को इस बाबत पत्र भेजा गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें