ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकंपनी बाग के अंदर व बाहर गंदगी के ढेर देखकर बिफरे नगरायुक्त

कंपनी बाग के अंदर व बाहर गंदगी के ढेर देखकर बिफरे नगरायुक्त

सोमवार दोपहर नगरायुक्त टीम के साथ कंपनी बाग पार्क पहुंचे। पार्क के अंदर व बाहर गंदगी का अंबार देखकर बिफर गए। उन्होंने सफाई इंस्पेक्टर को कारण बताओ...

कंपनी बाग के अंदर व बाहर गंदगी के ढेर देखकर बिफरे नगरायुक्त
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 19 Feb 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार दोपहर नगरायुक्त टीम के साथ कंपनी बाग पार्क पहुंचे। पार्क के अंदर व बाहर गंदगी का अंबार देखकर बिफर गए। उन्होंने सफाई इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सार्वजनिक शौचालय की हालत तो बद से बदतर मिली। इस पर नगरायुक्त ने कहा कि संबंधित अधिकारी अपने-अपने आवंटित सफाई वार्डों में हर रोज सफाई व्यवस्था का जायजा लेंगे। सफाई व्यवस्था में लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महानगर की स्वच्छता रैंकिंग 36 पायदान खिसक गई है।
कार्यभार ग्रहण करते ही नगरायुक्त दिव्यांशु पटेल ने साफ-सफाई पर विशेष जोर देने के साथ ही रैंकिंग में सुधार लाने के निर्देश दिए थे। सोमवार दोपहर बाद वह टीम के साथ सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निकल पड़े। एकताद्वार होते हुए सीधे कंपनी बाग पार्क पहुंचे। बारह जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए थे। अंदर जाकर देखा तो वहां का भी नजारा ठीक नहीं था। सार्वजनिक शौचालय में भी गंदगी का अंबार मिला।

निरीक्षण में खुली पोल तो फोन रिसीव करने से बचते नजर आए अधिकारी

मुरादाबाद। नगरायुक्त के निरीक्षण में गंदगी की पोल खुली तो संबंधित विभाग के अधिकारियों ने फोन रिसीव करना ही उचित नहीं समझा। अपर नगरायुक्त अतुल कुमार व चीफ इंजीनियर से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर दोनों ही अधिकारियों के मोबाइल पर घंटी बजती रही,मगर संपर्क नहीं हो सका।

महानगर रैंकिंग की स्थिति पर एक नजर

वर्ष रैंकिंग

2023 131

2022 95

2021 108

2020 117

2019 195

2018 274

2017 321

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें