ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादगन्ना मूल्य भुगतान का मुद्दा जोर-शोर से उठा

गन्ना मूल्य भुगतान का मुद्दा जोर-शोर से उठा

बिलारी। मुरादाबाद रोड स्थित एक रिसोर्ट फार्म में सहकारी गन्ना विकास समिति की वार्षिक सामान्य बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में वर्ष 2023-24 में बनाए गए...

गन्ना मूल्य भुगतान का मुद्दा जोर-शोर से उठा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 25 Feb 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बिलारी। मुरादाबाद रोड स्थित एक रिसोर्ट फार्म में सहकारी गन्ना विकास समिति की वार्षिक सामान्य बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में वर्ष 2023-24 में बनाए गए सदस्यों व वारिस सदस्यों की सदस्यता की स्वीकृति पर विचार भी किया गया। इसके साथ ही गन्ना मूल्य भुगतान का मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया। चीनी मिल के अधिकारियों ने गन्ना भुगतान की बात कही।
शनिवार को एक रिसोर्ट में आयोजित हुई बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 को आय-व्यय अनुमोदन पर समिति का बजट पेश किया गया। इसके अलावा वर्ष 2024-25 के आय-व्यय के अनुमोदन पर चर्चा हुई। संतुलन पत्र में संस्था के अंकित बैंक खातों में दर्शित धनराशि व बैंक खातों के मिलान के बाद क्रेडिट अंतर धनराशि पर पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा वर्ष 2012 से 18 तक गन्ना मूल्य धनराशि का प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा हुई। वर्तमान पेराई सत्र में संचालित चीनी मिल द्वारा गन्ना भुगतान में की जा रही देरी को लेकर चर्चा हुई।

चीनी मिल के गन्ना प्रबंधक ने बताया कि चीनी मिल जल्द ही 11 करोड़ का भुगतान करेगी, जिससे दिसंबर माह का संपूर्ण भुगतान किसानों को कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कुछ भाग जनवरी का भी होगा। इसके साथ ही कहा कि समिति अयोध्या में श्री राम मंदिर दर्शन के लिए एक बनने वाली धर्मशाला में सहयोग राशि भी देगी। जिसका प्रस्ताव पारित हुआ यह धर्मशाला समिति से संबंधित किसान परिवारों को अयोध्या में कम शुल्क पर सुविधा उपलब्ध कराएगी। 3 करोड़ 15 लाख की अनुमानित आय का प्रावधान किया गया। इस बीच कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। इस बीच विशेष लेखा परीक्षा प्रतिवेदन वर्ष 2012 से 2018 तक गन्ना मूल्य धनराशि पर प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा भी की गई। एमसीडीआई संजीव कुमार ने गन्ना परिषद के बारे में जानकारी दी। बैठक में मुख्य रूप से चौधरी भयराज सिंह, चौधरी महक सिंह, सोमपाल सिंह, फैसल रजा, नरेश कुमार, नवनीत गुप्ता, नरेंद्र सिंह, राम अवतार सिंह यादव, गन्ना समिति के पूर्व अध्यक्ष अरविंद मोहन आदि सहित अनेकों मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन गन्ना समिति के सचिव आर के पाठक ने की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें