DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मुरादाबाद  ›  सांड ने किसान को पटक-पटककर मार डाला
मुरादाबाद

सांड ने किसान को पटक-पटककर मार डाला

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:20 PM
सांड ने किसान को पटक-पटककर मार डाला

भगतपुर। क्षेत्र के ग्राम परशुपूरा बाजे में बुधवार सुबह एक सांड ने किसान को पटक-पटकर मार डाला। घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। किसान के हत्यारोपी किसान को पकड़वाने की ग्रामीणों ने वन विभाग से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। गांव में सांड के आतंक से दहशत का माहौल है। गांव वाले घरों में कैद होने के लिए मजबूर हैं।

परिजनों के अनुसार अतरपाल सिंह पुत्र सूबेदार सिंह (60) किसान थे। बुधवार सुबह वह अपने खेत पर काम करने के लिए गए थे। काम निपटाने के बाद खेत से वापस लौट रहे थे। जैसे ही वह घर में घुस रहे थे तभी पीछे से आए सांड उन पर हमला कर दिया। अतरपाल सिंह की चीख- पुकार सुन कर परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे व सांड को लाठियां मारकर किसी तरह भगाया।

इसके बाद परिजन अतरपाल सिंह को एक निजी चिकित्सक के यहाँ ले गए। गुरुवार तड़के अतरपाल सिंह की मौत हो गई। उनकी मौत से गांव में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक के दो पुत्र व तीन पुत्रियां हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यह सांड पूर्व में भी कई ग्रामीणों के ऊपर हमला बोल चुका है।

शिकायत पर अमल होता तो नहीं जाती अतरपाल की जान

भगतपुर। आवारा सांड का गांव में कई दिनों से आतंक है। वह गांव के सुरेश सिंह, नन्हे, नेम सिंह, निवेश पाल सिंह एक दर्जन से अधिक लोगों पर हमला कर घायल कर चुका है। गांव के लोगों ने वन विभाग से आवारा सांड को पकड़ने की मांग की। वन विभाग के अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी से बचते हुए नगर निगम से शिकायत करने की बात कही। नगर निगम से शिकायत की गई तो उन्होंने अपनी जिम्मेदारी मानने से साफ इनकार कर दिया। शिकायत के बाद भी दोनों विभाग कार्रवाई करने से बच रहे हैं। उनकी लापरवाही का खामियाजा गांव वालों को अपनी जान देकरचुकाना पड़ रहा है। इस प्रकार के रवैये से ग्रामीणों में संबंधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश है।

संबंधित खबरें