ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादअर्चना एक्सप्रेस के इंजर से जानवर टकराया, ट्रेन रोकी

अर्चना एक्सप्रेस के इंजर से जानवर टकराया, ट्रेन रोकी

दिल्ली-लखनऊ रेल लाइन पर संडीला स्टेशन के पास अर्चना एक्सप्रेस से जानवर टकराया गया। हादसे के कारण आधे घंटे तक ट्रेन को रोका गया। सोमवार सुबह 9:10 बजे जम्मीतबी वे से पटना जा रही अर्चना एक्सप्रेस...

अर्चना एक्सप्रेस के इंजर से जानवर टकराया, ट्रेन रोकी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 09 Dec 2019 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-लखनऊ रेल लाइन पर संडीला स्टेशन के पास अर्चना एक्सप्रेस से जानवर टकराया गया। हादसे के कारण आधे घंटे तक ट्रेन को रोका गया। सोमवार सुबह 9:10 बजे जम्मीतबी वे से पटना जा रही अर्चना एक्सप्रेस (12369) के इंजन से जानवर टकरा गया। उसका अवशेष इंजन में ही फंस गया। लोको पायलट ने इसकी सूचना मुख्यालय को दी। जिसके बाद अर्चना एक्सप्रेस के पीछे चल रही मालगाड़ी को भी रोक दिया गया।

जानवर का अवशेष हटाने के बाद 15-15 मिनट के अंतराल पर दोनों ट्रेनों को रवाना किया गया।पहिया घिसने के बाद एक घंटे रोकी मालगाड़ी: मालगाड़ी की बोगी का पहिया घिस जाने के कारण उसे एक घंटे तक रोकना पड़ा। यह घटना मुरादाबाद-हिरद्वार रेल लाइन पर कांसरो व रायबाला स्टेशन के बीच हुआ।

अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस के इंजन में खराबी, जनसाधारण में लटका एंगल

सोमवार सुबह 7:47 बजे बरेली कैंट से रसुइया स्टेशन के बीच अमृतसर से हावड़ा एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। इसके कारण अमृतसर से हावड़ा जा रही 13050 एक्सप्रेस ट्रेन को लोकोपायलट ने ट्रेन रोक दिया। 15 मिनट की मशक्कत के बाद इंजन को ठीक कराया।

दूसरी ओर मुरादाबाद-दिल्ली रूट पर गजरौला रेलवे स्टेशन के पास जनसाधारण एक्सप्रेस को आधे घंटे तक खड़ा कराया गया। दरअसल आनंदविहार से दानापुर जा रही 13258 जनसाधारण एक्सप्रेस के एक कोच लोहे का एंगल लटकता देख काकाठेर स्टेशन मास्टर ने वॉकीटॉकी से ट्रेन के गार्ड को सूचना दी। जिसके बाद गार्ड ने गजरौला रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रुकवा कर कोच से लटक रहे लोहे के एंगल को बाहर निकलवाया। इस कारण आधे घंटे तक ट्रेन वहां खड़ी रही। हालांकि हादसे का अंदेशा देख यात्री दोबारा बोगी में नहीं चढ़े। बाद में उन्हे समझाबुझा कर ट्रेन में बैठाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें