DA Image
20 अप्रैल, 2021|4:32|IST

अगली स्टोरी

स्टेशन पुल निर्माण के लिए जल्द शुरु होगी टेंडर प्रक्रिया

स्टेशन पुल निर्माण के लिए जल्द शुरु होगी टेंडर प्रक्रिया

मुरादाबाद में रेलवे स्टेशन का पुल बंद होने का मामला अब रेल मंडल मुख्यालय तक गूंजने लगा है। शनिवार को मुरादाबाद रेल मंडल प्रबधंक तरुण प्रकाश ने पुल को लेकर विभागों से ब्योरा मांगा। बाद में रेल अफसरों से डीआरएम ने पुल बंद से हो रही रेल यात्रियों की दुश्वारियों पर मंथन किया। प्रोजेक्ट के काम व हो रही देरी की भी समीक्षा की। रेल प्रशासन की पहल के बाद पुल निर्माण के अड़चन दूर होने के आसार है। मंडल स्तर पर वित्तीय सहमति भी लेने के लेखानुभाग को भी प्रस्ताव भेजा गया है। माना जा रहा है कि पुल निर्माण के लिए रेलवे जल्द टेंडर प्रक्रिया शुरू करेगा।

मुरादाबाद में रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्मो को जोड़ने वाला दिल्ली की ओर का पुल डेढ़ महीने से बंद है। रेल के इंजीनियरिंग विभाग ने पुल का निरीक्षण किया और उसकी मियाद पूरी होते देख इसे आवाजाही के लिए बंद कर दिया। जनवरी मध्य में बंद पुल पर बेरीकेडिंग से रेल यात्री संग स्टाफ की परेशानियां बंढ़ गई। पुल बंद होने के बावजूद उसपर निर्माण शुरू नहीं हुआ तो लोगों को हैरानी होने लगी। पुल बंद हुए अब 49 दिन बीत चुके है। रेल यात्रियों को अन्य प्लेटफार्म पर पहुंचने के लिए हो रही परेशानियों का मुद्दा हिन्दुस्तान ने उठाया तो रेल प्रशासन में हलचल होने लगी। शुक्रवार को मामला संज्ञान में आया तो शनिवार को डीआरएम ने पुल से जुड़े विभागों के संग प्रोजेक्ट की समीक्षा की। पुल पर आने वाले खर्च और एस्टीमेट के साथ इसके कार्य पूर्ण होने की संभावनाओं पर गौर किया गया।

स्टेशन पर नया पुल जल्द बनाया जाएगा। इस पर दो करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसके लिए सभी विभागों के एस्टीमेट मिल चुके है। प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करने के लिए शनिवार को विभागीय अधिकारियों के साथ कामों की समीक्षा भी की गई। साथ पुल निर्माण को लेकर कार्य अवधि भी तय की जा रही है।

तरुण प्रकाश, डीआरएम मुरादाबाद

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tender process will start soon for the construction of station bridge