ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादटाउन एरिया की तर्ज पर चमकेंगे मुरादाबाद बारह गांव

टाउन एरिया की तर्ज पर चमकेंगे मुरादाबाद बारह गांव

टाउन एरिया की तरह जल्द जिले की बारह बड़ी ग्राम पंचायतों की सूरत बदली हुई नजर आएगी । इन ग्राम पंचायतों ने गांव को स्वच्छ बनाने का संकल्प लेते हुए कूड़ा निस्तारण के लिए अपनी अर्जित इनकम से ट्रैक्टर...

टाउन एरिया की तर्ज पर चमकेंगे मुरादाबाद बारह गांव
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 04 Oct 2019 11:27 AM
ऐप पर पढ़ें

टाउन एरिया की तरह जल्द जिले की बारह बड़ी ग्राम पंचायतों की सूरत बदली हुई नजर आएगी । इन ग्राम पंचायतों ने गांव को स्वच्छ बनाने का संकल्प लेते हुए कूड़ा निस्तारण के लिए अपनी अर्जित इनकम से ट्रैक्टर ट्राली खरीदने को एडवांस बुकिंग कराई है । भगतपुर टांडा को छोड़कर बारह गांवों में दशहरे बाद नए पहल शुरू होने वाली है ।

हाट, मेला और दूसरे संसाधनों से बड़ी ग्राम पंचायतें अतिरिक्त आय अर्जित करती है। इन ग्राम पंचायतों में से बारह ग्राम पंचायतों ने टाउन एरिया और निगम की तरह अपने गांव को चमकाने का बीड़ा उठाया है। गांव में सफाई व्यवस्था के लिए मुरादाबाद,बिलारी, डिलारी, ठाकुरद्वारा, कुंदरकी में बारह ग्राम पंचायतों ने ट्रैक्टरट्राली खरीदने को बुकिंग करा दी है। वाहनों की डिलीवरी दशहरे पर होगी। कैबिनेट मंत्री पंचायतराज भूपेंद्र चौधरी सभी बारह ग्राम पंचायतों को पंचायतभवन में दशहरे बाद होने जा रहे कार्यक्रम में सभी को वाहन की चाबी सौंपेगे । इन वाहन की मदद से इन गांवों में कूड़ा उठाने और उनके निस्तारण की व्यवस्था की जाएगी । डीपीआरओ राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बारह बड़ी ग्राम पंचायतों ने अपने संसाधनों से अर्जित धन से अनूठी पहल की है। दशहरे बाद कैबिनेट मंत्री के कर कमलों से इन वाहनों का वितरित करवाया है। ग्राम पंचायतों में बारह वाहन आने के बाद जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में भी इनका इस्तेमाल हो जाएगा ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें