ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुरादाबादबाल विवाह की सूचना पर दौड़ी टास्क फोर्स, रुकवाई शादी

बाल विवाह की सूचना पर दौड़ी टास्क फोर्स, रुकवाई शादी

भोजपुर के अमावती गांव में बाल विवाह की सूचना पर टास्क फोर्स ने पुलिस के साथ पहुंचकर शादी रुकवाई। लड़की के परिजनों की लिखित सहमति के बाद टीम वापस लौट...

बाल विवाह की सूचना पर दौड़ी टास्क फोर्स, रुकवाई शादी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 10 Aug 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भोजपुर के अमावती गांव में बाल विवाह की सूचना पर टास्क फोर्स ने पुलिस के साथ पहुंचकर शादी रुकवाई। लड़की के परिजनों की लिखित सहमति के बाद टीम वापस लौट आई।

जिले में बाल विवाह के केस रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। टास्क फोर्स गठित होने के बाद से अब तक 26 केस मिल चुके हैं। इसमें अच्छी बात यह है कि टास्क फोर्स की तत्परता से हर शादी को सफलता पूर्वक रुकवा दिया गया। ऐसा ही एक मामला सोमवार देर शाम सामने आया, चाइल्ड लाइन के हेल्पलाइन नंबर पर एक शख्स ने फोन करके बताया कि गांव में एक परिवार अपनी नाबालिग बेटी की शादी करने जा रहा है। जिस पर टास्क फोर्स की टीम में सीडब्लूसी अध्यक्ष अमित कौशल, सदस्य हरिमोहन गुप्ता, एएचटीयू, चाइल्ड लाइन और संबंधित थाने की महिला कांस्टेबल ने गांव में पहुंचकर शादी को रुकवाया। टीम ने परिजनों से बेटी के शैक्षणिक प्रमाण पत्र या अन्य अभिलेख मांगे, इससे उसकी आयु प्रमाणित हो पाए। परिजनों द्वारा ऐसा कुछ न दिखा पाने पर टीम ने परिजनों से सहमति पत्र लिया,जिसमें परिजनों ने बेटी के बालिग होने पर ही शादी कराने की बात कही,इसके बाद टीम वापस लौट आई।

epaper