ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमुरादाबाद में टीकाकरण से हार्ड इम्युनिटी पा लेने का लक्ष्य तय

मुरादाबाद में टीकाकरण से हार्ड इम्युनिटी पा लेने का लक्ष्य तय

कोरोना वायरस के खिलाफ जिले में हर्ड इम्युनिटी यानि सामूहिक प्रतिरोधकता हासिल करने का लक्ष्य तय कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने दिसंबर तक इस...

मुरादाबाद में टीकाकरण से हार्ड इम्युनिटी पा लेने का लक्ष्य तय
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 05 Aug 2021 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना वायरस के खिलाफ जिले में हर्ड इम्युनिटी यानि सामूहिक प्रतिरोधकता हासिल करने का लक्ष्य तय कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने दिसंबर तक इस लक्ष्य को पा लेने की मंशा के साथ टीकाकरण के कार्य को अधिक से अधिक रफ्तार देने पर फोकस कर लिया है।

जिले में इक्कीस लाख से ज्यादा वयस्कों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जानी है, लेकिन, वैक्सीन की सीमित उपलब्धता आदि कारणों के चलते इतने लोगों को दिसंबर तक टीका लगना लगभग नामुमकिन है, लेकिन, स्वास्थ्य विभाग ने अब इस साल के अंत तक सभी लोगों को टीका लगाने के बजाय इतने टीकाकरण पर फोकस किया है जिससे जिले में वायरस के खिलाफ हर्ड इम्युनिटी पैदा हो जाए।

सत्तर फीसदी आबादी का टीकाकरण हो जाने पर हर्ड इम्युनिटी आ जाती है। इस स्थिति में वायरस पर जीत हासिल करना बहुत आसान हो जाता है।

डॉ.मिलिंद चंद्र गर्ग, मुख्य चिकित्साधिकारी

टीकाकरण सत्रों की क्षमता का पूरा इस्तेमाल करके अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने पर जोर दिया जा रहा है ताकि, जल्द से जल्द हर्ड इम्युनिटी की स्थिति बन जाए।

डॉ.दीपक वर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें