ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादअधिवक्ताओं की आज हड़ताल, कचहरी बंद का ऐलान

अधिवक्ताओं की आज हड़ताल, कचहरी बंद का ऐलान

साथी से मारपीट के आरोपियों को छोड़ने से नाराज अधिवक्ताओं ने हड़ताल का ऐलान कर दिया। पूरी कचहरी को भी बंद रखने का फैसला किया। बार एसोसिएशन के जनरल...

अधिवक्ताओं की आज हड़ताल, कचहरी बंद का ऐलान
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 29 Sep 2020 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

साथी से मारपीट के आरोपियों को छोड़ने से नाराज अधिवक्ताओं ने हड़ताल का ऐलान कर दिया। पूरी कचहरी को भी बंद रखने का फैसला किया। बार एसोसिएशन के जनरल हाउस में हड़ताल पर सहमति बनी है। एसोसिएशन की मांग है कि मारपीट में नामजद आरोपी गिरफ्तार हो और उन्हें छोड़ने वाले चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियो को हटाया जाएं। बार एसोसिएशन ने बार काउंसिल ऑफ यूपी और हाईकोर्ट संघर्ष समिति से भी इस प्रकरण से अवगत कराएगा।

अधिवक्ता पर हमले का मामला तूल पकड़ गया। कांठ रोड पर नवीन नगर निवासी अधिवक्ता भुवनेश कुमार गुप्ता से मकान को लेकर विवाद हो गया। अधिवक्ता की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ लिया मगर चौकी पुलिस ने पूछताछ के बाद पकड़े गए आरोपियों को रिहा कर दिया। चार दिन पुरानी घटना में बार एसोसिएशन ने एसएसपी दफ्तर में हंगामा भी किया। बाद में वार्ता के बाद पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसोसिएशन ने इसके लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया। सोमवार को जनरल हाउस की बैठक शोक सभा से टल गई। मंगलवार को दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के अध्यक्ष विनय कौशिक, महासचिव अभिषेक भटनागर के अलावा आदेश श्रीवास्तव, आनंद मोहन गुप्ता, अमीरुल हसन जाफरी, अंजार हुसैन ने एसपी सिटी से मुलाकात की। एसपी सिटी ने प्रकरण की जांच एएसपी को देने और कार्रवाई का भरोसा दिलाया मगर जनरल हाउस इससे सहमत न हुआ। तय हुआ कि आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक हड़ताल होगी।

महासचिव का कहना है कि हमलावरों ने वकील पर जानबूझकर हमला किया मगर पुलिस ने धारा 307 को हटा दिया। इससे भी वकीलों में रोष है। इस दौरान महेश दत्त शर्मा, रमेश आर्य, राम प्रताप सिंह, संजीव गुप्ता, संजीव राघव, आशुतोष शर्मा, अनिता टंडन, धर्मेन्द्र शर्मा, संजय सक्सेना, सुधीर शर्मा, जमाल पाशा, कमर अब्बास, दानवीर सिंह यादव, डाल चन्द्र, आशकार हुसैन, मल्लन खान, सुरेश चन्द्र गुप्ता आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें