ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादफसलें उजाड़ रहे आवारा पशु, किसान परेशान

फसलें उजाड़ रहे आवारा पशु, किसान परेशान

छजलैट। क्षेत्र के गांवों में आवारा पशु लगातार किसानों की फसलें उजाड़ रहे हैं। अब तो आवारा पशु गांव में पालतु पशुओं पर हमला कर रहे हैं। किसानों ने...

फसलें उजाड़ रहे आवारा पशु, किसान परेशान
फसलें उजाड़ रहे आवारा पशु, किसान परेशान
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 13 Jun 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

छजलैट। क्षेत्र के गांवों में आवारा पशु लगातार किसानों की फसलें उजाड़ रहे हैं। अब तो आवारा पशु गांव में पालतु पशुओं पर हमला कर रहे हैं। किसानों ने समस्या के समाधान की मांग की है।
क्षेत्र के अधिकतर गांवों में किसान आवारा पशुओं से परेशान हैं। आवारा पशु किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। मूंढाखेड़ी निवासी किसान प्रतीक ने बताया कि उसने अपने खेत पर तारबंदी कराई थी लेकिन दो दिन बाद ही उसे तोड़कर आवारा पशु खेत में घुस गए और फसल को नष्ट कर दिया। ढाकी निवासी किसान मनोज कुमार ने बताया कि उसके घर पर एक गेट टूट गया है जिस कारण घर में आवारा पशु घुसकर पालतु पशुओं पर रोज हमला कर घायल कर रहे हैं। गांव पोटा निवासी किसान प्रमोद ने बताया कि ग्राम प्रधान व ब्लॉक में तीन बार लिखित में जानकरी देकर आवारा पशुओं को पकड़वाने की गुहार लगाई लेकिन एक माह बाद भी कोई गांव में नहीं पहुंचा।

गांव सदूपुरा निवासी किसान रामपाल ने बताया कि उसने अपने खेत के चारों को तारबंदी कर बाजरे की फसल बोई थी लेकिन आवारा पशुओं ने तार तोड़ कर पानी भरे बाजरे की फसल को पूरी तरह से नष्ट कर डाला। एडीओ पंचायत ने बताया कि जल्द ही आवारा पशुओं को पकड़कर गोशाला भिजवाया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।