ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादहिन्दू कालेज में फायरिंग से हड़कंप, एक गिरफ्तार

हिन्दू कालेज में फायरिंग से हड़कंप, एक गिरफ्तार

हिन्दू कालेज में सोमवार दोपहर फायरिंग से हड़कंप मच गया। परिसर में कुल चार राउंड फायर किए गए। वहां तैनात पीएसी के दो जवानों ने दौड़ाकर एक युवक को भूगोल विभाग के पास से तमंचे के साथ पकड़ कर पुलिस के...

हिन्दू कालेज में फायरिंग से हड़कंप, एक गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 17 Feb 2020 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दू कालेज में सोमवार दोपहर फायरिंग से हड़कंप मच गया। परिसर में कुल चार राउंड फायर किए गए। वहां तैनात पीएसी के दो जवानों ने दौड़ाकर एक युवक को भूगोल विभाग के पास से तमंचे के साथ पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वालों में दो अन्य छात्र भी हैं, जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हिन्दू कॉलेज कैंपस में पहली गोली चली। इसके बाद गणित विभाग के पास दूसरे युवक ने फायर किया। दोनों स्थान से दो-दो राउंड फायर हुए। गोली की आवाज सुनकर कॉलेज कैंपस में अफरा-तफरी मच गई। वहीं गणित विभाग के पास तैनात 44वीं वाहिनी पीएसी के दो जवान जय प्रकाश सिंह और अंकित मलिक की नजर गणित विभाग के पास गोली चलाने वाले युवक पर पड़ गई। दोनों पीएसी जवानों ने युवक का पीछा किया और भूगोल विभाग में घुस रहे आरोपी को दबोच लिया। उसके पास से तमंचा भी बरामद कर लिया गया। थोड़ी ही देर में कोतवाली एसएचओ शक्ति सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस पकड़े गए युवक को तमंचा समेत गिरफ्तार कर थाने पर ले गई। प्राचार्य से भी घटना के संबंध में पुलिस ने पूछताछ की। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया युवक मुगलपुरा के लालबाग गली नंबर-7 निवासी तनवीर है। वह हिन्दू कॉलेज का पूर्व छात्र है। एक छात्र संगठन से भी जुड़ा है। एसएचओ शक्ति सिंह ने बताया कि इसके अलावा यह भी पता चला है कि फायर करने वालों में दो और युवक शामिल थे। उन युवकों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस को गुमराह करता रहा आरोपी

पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी फायरिंग करने के बावजूद पुलिस को गुमराह करता रहा। एसएचओ शक्ति सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी तनवीर ने बताया कि वह अपने दोस्त वसीम की बहन का प्रैक्टिकल एग्जाम दिलाने के लिए हिन्दू कॉलेज आया था। हालांकि जब पुलिस ने उससे वसीम का पता और मोबाइल नंबर पूछा तो कोई भी जानकारी नहीं दे सका। इसी तरह उसने फायर न करने की भी बात पुलिस से कही है। फिलहाल बुधबाजार चौकी प्रभारी अमित कुमार की ओर से आरोपी तनवीर और दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लड़की को लेकर हुई थी मारपीट, उसी के चलते फायरिंग

मुरादाबाद। हिन्दू कॉलेज में सोमवार को दिनदहाड़े कॉलेज कैंपस में फायरिंग के बारे में पुलिस को अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। कड़ी से कड़ी मिलाकर पुलिस जांच में जुटी है। उधर सूत्रों की माने तो शनिवार को हिन्दू कॉलेज के ग्राउंड में एक युवक किसी लड़की के साथ बैठा था। एक छात्र संगठन के कुछ युवकों ने उस युवक के साथ हाथापाई की थी। इस बात को लेकर शनिवार को दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई थी। बताया जा रहा है कि सोमवार को उसी मारपीट के मामले में कुछ छात्र नेताओं की पहल पर दोनों पक्ष के लोग बातचीत कर फैसला कराने की कोशिश हो रही थी। बातचीत के दौरान एक पक्ष कमजोर पड़ने लगा तो उसने तमंचे से हवाई फायर कर दिया। इसके बाद दूसरे छात्र संगठन से जुड़े तनवीर ने गणित विभाग के पास गोली चलाई। पहले फायर करने वाला छात्र पीछे वाले गेट से भाग निकला।

वर्जन...

कॉजेज में विभिन्न विषयों की प्रायोगिक परीक्षाएं चल रही है। हमारे कई प्रोफेसर दूसरे कॉलेजों में भी गई हैं। इस कारण सही से चेकिंग नहीं हो पा रही है। फायरिंग की घटना हुई है। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। वह युवक कॉलेज का छात्र नहीं है। उसके बारे में विस्तृत जानकारी की जा रही है। पूरे मामले की जांच के लिए प्राक्टोरियल बोर्ड को निर्देश दिया गया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। कॉलेज में बिना आई कार्ड या प्रवेश पत्र के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पुलिस से भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए डिमांड की है। -बीबी सिंह, प्राचार्य हिन्दू कॉलेज

फायरिंग की सूचना सूचना पर हमारी टीम कॉलेज पहुंची थी। एक युवक को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया है। चार राउंड गोली चलने की बात सामने आई है। पूछताछ में पता चला है कि दो और युवक फायरिंग करने वालों में शामिल थे। उनकी तलाश की जा रही है। घटना का कारण क्या है इसकी भी जांच की जा रही है।

शक्ति सिंह, एसएचओ नगर कोतवाली

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें