DA Image
28 नवंबर, 2020|7:42|IST

अगली स्टोरी

त्योहारी सीजन में आखिरकार दौड़ने लगी स्पेशल ट्रेनें

default image

त्योहारी सीजन में रेलवे की फेस्टविल ट्रेनें आखिरकार दौड़ने लगी हैं। रेलवे बोर्ड ने कई दिन पहले इसका ऐलान किया था पर किसान आंदोलन और रैक की कमी से इनके संचालन में देरी हो रही थी। बुधवार को मुरादाबाद से मुजफ्फरपुर, जयनगर के लिए तीन स्पेशल ट्रेनें गुजरीं। हालांकि गाड़ियों को लेकर रेलयात्री संचालन को लेकर अभी संशय बना हुआ है। हालांकि अभी पंजाब से ट्रेनों का आवागमन शुरू नहीं हुआ है। अभी कई ट्रेनें सहारनपुर व अंबाला तक ही थम रही हैं।

रेलवे में फेस्टविल ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। त्योहार पर ट्रेनों के संचालन से आम रेल यात्रियों को फायदा मिलेगा। कई दिनों से किसान आंदोलन के चलते घोषित ट्रेनों का नहीं चलाया जा सका। ट्रेनों का संचालन नवरात्र से पहले शुरू होना था लेकिन रेलवे पांच दिन बाद अपने शेड्यूल को शुरू कर पाया। पंजाब में किसान आंदोलन से ट्रेनों को चलाया नहीं जा सका है पर बाकी रुटों पर ट्रेनें अब रफ्तार भरने लगी है। बुधवार को दिल्ली व नई दिल्ली से जयनगर, मुजफ्फनगर के लिए ट्रेनें चलाई गई। एक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन रात में आनंद विहार से लखनऊ के लिए चलाई गई। हिमगिरी, बेगमपुरा, मसूरी एक्सप्रेस आदि ट्रेनें भी चलीं।

मुरादाबाद की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा का कहना है कि त्योहार पर 23 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इनमें देहरादून से पांच और हरिद्वार से सात जोड़ी ट्रेनें संचालित हो रही है। हालांकि पंजाब आंदोलन व कुछ अन्य कारणों से कुछ ट्रेनें पहली ट्रिप पर नहीं चल पाई। अलबत्ता आंदोलन के चलते हरिद्वार से अमृतसर जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन रद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Special trains finally run in the festive season