ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादविशेष सचिव जांच को टीम के संग पहुंचे रतनपुर कला

विशेष सचिव जांच को टीम के संग पहुंचे रतनपुर कला

प्रशासकों के कार्यकाल में ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के नाम करोड़ों के घालमेल के मामले में मंगलवार को सुबह होते ही शासन की टीमें कुंदरकी व...

विशेष सचिव जांच को टीम के संग पहुंचे रतनपुर कला
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 28 Sep 2021 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

प्रशासकों के कार्यकाल में ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के नाम करोड़ों के घालमेल के मामले में मंगलवार को सुबह होते ही शासन की टीमें कुंदरकी व मूंढापांडे के कई गांवों जांच को पहुंच गई। विशेष सचिव पंचायती राज कुंदरकी ब्लाक के गांव रतनपुरकला में अधूरे जांच को पूरा करने पहुंचे। उन्होंने इन गांवों से मिली शिकायतों की बारीकी से पड़ताल की। शिकायतकर्ता से बातचीत की तो वहीं ब्लाक के अफसरों से लगे आरोपों के बारे में साक्ष्य मांगे। टीम के सुबह से ही गांवों में पहुंचने से अफसर से लेकर स्टाफ हर तरफ हलचल मची रही।

सोमवार देर शाम तक मूंढापांडे व कुंदरकी ब्लाक के कई ग्राम पंचायतों में शासन की टीमों ने पहुंचकर पड़ताल की,टीम ने शिकायतकर्ताओं से मुलाकात करने के साथ ब्लाक के एडीओ पंचायतों से शिकायत में लगे आरोपों को लेकर उनसे अभिलेख देने को कहा। अब तक हुई जांच में कई जगह टीम को कमियां मिली। जिनको उन्होंने अपनी जांच में शामिल शामिल कर लिया,वहीं कई अभिलेखों को भी अपने कब्जे में लिया है। मंगलवार को सुबह होते ही विशेषसचिव पंचायती राज निदेशालय शाहिद मंजर अब्बास रिजवी, डीपीआरओ आलोक कुमार प्रियदर्शी और टीम के सदस्यों के साथ रतनपुरकला पहुंचे,यहां टीम ने मिली शिकायतों को एक एक करके देखा और शिकायतकर्ताओं की बातो को दर्ज किया। इतना ही नहीं ब्लाक के एडीओ पंचायत और दूसरे स्टाफ से केस से जुड़े कई तथ्यों के बारे में बात की। वहीं दूसरी ओर अन्य टीमों में मूंढापांडे में बचे ग्राम पंचायतों में पहुंचकर जांच की। दिन भर चिंहित गांवों में जांच दल की मौजूदगी से हर ग्राम पंचायत में हलचल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें