अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मझोला में सपा नेता का थर्माकोल गोदाम सील

शहर के मझोला क्षेत्र में एक गोदाम से प्रतिबंधित थर्माकोल सामग्री बरामद हुई है। बुधवार को नगर निगम टीम ने छापा मारा तो गोदाम स्वामी फरार हो गया। यह गोदाम सपा नेता दीपक कटारिया का है। टीम ने कार्रवाई करनी चाही मगर गोदाम बंद था। लिहाजा निगम ने गोदाम को सील कर दिया। दो हजार वर्गमीटर में फैले गोदाम में शासन से प्रतिबंधित सामग्री रखी हुई थी।

एनजीटी के निर्देश के बाद सरकार गंभीर हुई है। सरकार ने प्रतिबंधित सामग्री को हटाने के लिए पहले पॉलीथिन को लिया। 15 अगस्त से थर्माकोल को प्रतिबंधित कर दिया गया। पर रोक के बावजूद शहर में प्रतिबंधित सामग्री बिक रही है। प्रशासन की सख्ती के बाद बुधवार को नगर निगम को बड़ी सफलता हाथ लगी। अफसरों को प्रतिबंधित सामग्री की सूचना मिली तो निगम टीम सजग हो गई। कर अधीक्षक विनोद बिहारी वर्मा और राजीव पाठक की अगुआई में टीम ने शाहपुर तिगरी के एक गोदाम में पहुंची। वहां सपा नेता का नाम बोर्ड लगा था। बताते है कि निगम अफसरों के पहुंचते ही गोदाम में लोग फरार हो गए। निगम ने कार्रवाई करनी चाही मगर फाटक बंद होने से निगम टीम मजबूर हो गई। बाद में अफसरों के आदेश पर गोदाम को सील कर दिया गया।

नगर आयुक्त अवनीश कुमार शर्मा ने बताया कि थर्माकोल प्रतिबंधित है। उल्लंघन पर गोदाम स्वामी पर दस लाख रुपये के जुर्माने का प्रावधान भी है। थोक विक्रेता दीपक कटारिया का कहना है कि सहालग में काम आने वाले थर्माकोल के गिलास, थाली आदि सामान है। सामग्री को हटाया जा रहा है। इसके लिए मोहलत भी मांगी गई थी।

--

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: SP leader s thermocol warehouse seal in Majhola