ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादविरोध के बीच बिलारी में छह अवैध ईंट भट्ठे बंद

विरोध के बीच बिलारी में छह अवैध ईंट भट्ठे बंद

प्रशासन ने बिलारी तहसील क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे छह ईंट भट्ठे गुरुवार का बंद कराए। इस दौरान टीम को काफी विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन पर्याप्त पुलिस बल होने से कार्रवाई में व्यावधान नहीं...

विरोध के बीच बिलारी में छह अवैध ईंट भट्ठे बंद
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 10 May 2019 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रशासन ने बिलारी तहसील क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे छह ईंट भट्ठे गुरुवार का बंद कराए। इस दौरान टीम को काफी विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन पर्याप्त पुलिस बल होने से कार्रवाई में व्यावधान नहीं पड़ा।

तहसील टीम के साथ खनन निरीक्षक अजय कुमार यादव और क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के राजीव कुमार गुप्ता ने पुलिस बल के साथ ग्राम चकफाजलपुर स्थित किसान ब्रिक वर्क्स, ग्राम कुनवाड़ा स्थित साबरा ब्रिक वर्क्स, ग्राम फरीद पुर सिधाड़ा स्थित आशिक ब्रिक वर्क्स, ग्राम मझोली खास स्थित जानब चौधरी ब्रिक वर्क्स, ग्राम चित्तूपुर स्थित रॉयल स्टार ब्रिक वर्क्स और ग्राम भीकनपुर कुलवाडा स्थित राजा ब्रिक वर्क्स का निरीक्षण किया। खनन निरीक्षक ने बताया कि इसमें से किसी के पास भी पर्यावरण और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की एनओसी नहीं मिली। इन्होंने खनन विभाग की रॉयल्टी भी जमा नहीं की। इससे पूर्व नोटिस देने के बाद भी औपचारिताएं पूरी नहीं की गईं। इसके बाद टीम ने भट्ठों में पानी डाल कर उन्हें बंद कराना शुरू किया तो भट्ठा स्वामियों ने विरोध शुरू कर दिया। दोनों में तनातनी हो गई। पर्याप्त पुलिस बल न होने के कारण टीम को कुछ समय रुकना पड़ा। मगर बाद में पानी डालकर भट्ठे बंद करा दिये गए। भट्ठा संचालकों को चेतावनी दी गई कि बिना औपचारिकता पूर्ण किये भट्ठे शुरू कराने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें