ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादपिटाई का बदला लेने को पूर्व गार्ड ने की थी शकिर हत्या

पिटाई का बदला लेने को पूर्व गार्ड ने की थी शकिर हत्या

दिल्ली रोड पर स्थित आकांक्षा मारुती शोरूम के गनमैन शाकिर अली की हत्या उसके साथ काम कर चुके बिलारी निवासी सुरक्षा गार्ड सुरेश शर्मा ने की थी। बीते जून में खुद को ऊपर हुए हमले का बदला लेने के लिए उसने...

पिटाई का बदला लेने को पूर्व गार्ड ने की थी शकिर हत्या
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 13 Aug 2020 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली रोड पर स्थित आकांक्षा मारुती शोरूम के गनमैन शाकिर अली की हत्या उसके साथ काम कर चुके बिलारी निवासी सुरक्षा गार्ड सुरेश शर्मा ने की थी। बीते जून में खुद को ऊपर हुए हमले का बदला लेने के लिए उसने हत्याकांड को अंजाम दिया है। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद और एएसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने प्रेस वार्ता कर हत्याकांड का खुलासा किया। आरोपी सुरेश शर्मा और उसके साथी ऋषिपाल को गिरफ्तार कर उनके पास से आला कत्ल राइफल बरामद कर ली गई है। दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

गुरुवार को मझोला थाने पर एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि बिलारी के गांव बीरमपुर निवासी सुरेश शर्मा बीते साल एक सिक्योरिटी कंपनी के माध्यम से आकांक्षा मारुती कार शोरूम में गनमैन के रूप में नौकरी कर रहा था। उसी शोरूम में भोला सिंह की मिलक निवासी शाकिर अली ऑटोमोबाइल कंपनी की ओर से गनमैन था। शाकिर शोरूम मालिक का बॉडीगार्ड बनकर भी चलता था, जिससे वह अन्य सुरक्षागार्डों पर रौब दिखाता था। जून में सुरेश शर्मा का शोरूम के सुपरवाइजर से विवाद हुआ था। उस समय शाकिर ने बीच में पड़कर सुरेश से झगड़ा कर लिया। उसके बाद 12 जून को सुरेश के ऊपर हमला हुआ जिसमें वह कई दिन अस्पताल में भर्ती रहा। सुरेश को शक था कि हमला शाकिर के इशारे पर हुआ है। उसी समय से सुरेश ने शाकिर की हत्या करने की योजना बनानी शुरू कर दी। डेढ़ माह पहले उसने आकांक्षा मारुती कार शोरूम के पास पार्थ ओवरसीज में गार्ड की नौकरी कर ली। वहीं से शाकिर पर नजर रखने लगा। मंगलवार रात सुरेश अपने साथ काम करने वाले ऋषिपाल के साथ बाउंड्री के पास सो रहे शाकिर अली को रायफल से गोली मार दी। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस दोनों आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार की है। आरोपी सुरेश के पास से हत्या में प्रयुक्त रायफल, तीन जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया गया है।

हत्या से पहले की रैकी, बाद में दारू पार्टी

मुरादाबाद। हत्या करने से पहले सुरेश शर्मा ने रैकी की थी। मंगलवार रात करीब 1:45 बजे सुरेश शर्मा अपने साथ काम करने वाले शुभम नाम के गार्ड के साथ बाइक पर निकला था। वह आकांक्षा शोरूम के पास बाइक रुकवा कर अंदर गेट तक यह कहकर गया कि दोस्त काम करता है उससे मिलने जा रहा हूं। इसी बहाने रैकी करके वह फैक्ट्री पर लौट आया। बाद में ऋषिपाल को साथ लेकर 2:50 पर पैदल ही आकांक्षा शोरूम पर पहुंच कर हत्याकांड को अंजाम दिया। लौटकर दोनों ने शराब पी और फिर एकता कालोनी स्थित किराये के मकान पर चले गए।

हत्यारोपी बोला अब थोड़ा पछतावा हो रहा है

सुरेश शर्मा को जब मीडिया के समक्ष लाया गया तो उसके चेहरे पर तनाव साथ नजर आया। एक सवाल के जवाब में उसने कहा कि गुस्सा था इसलिए बदला लेने को मार डाला। यह भी कहा कि पहले उसके ऊपर बदला लेने का जूनून सवार था। अब थोड़ा पछतावा हो रहा है। वहीं दूसरे आरोपी ऋषिपाल ने कहा कि उसे तो पता ही नहीं था कि सुरेश हत्या करने जा रहा था। प्रीतमनगर गत्ता फैक्ट्री के पास रहने वाले ऋषिपाल ने पुलिस को बताया कि सुरेश उसे यह कहकर अपने साथ लेकर निकला था कि थोड़ी दूर टहल कर आते हैं। दोनों नशे की हालत में थे इसलिए वहां तक चले गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें