ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादपुलिस ने तुड़वाई शबीबुल इस्लाम की जमानत

पुलिस ने तुड़वाई शबीबुल इस्लाम की जमानत

नकली नोट के मामले में मुरादाबाद में जेल काट रहे पश्चिमी बंगाल के शबीबुल इस्लाम की जमानत निरस्त हो गई है। जमानत आदमपुर थाना पुलिस ने तुड़वाई है। पाकबड़ा थाना पुलिस द्वारा जेल भेजे जाने के बाद जिन लोगों...

पुलिस ने तुड़वाई शबीबुल इस्लाम की जमानत
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 23 Feb 2018 11:25 AM
ऐप पर पढ़ें

नकली नोट के मामले में मुरादाबाद में जेल काट रहे पश्चिमी बंगाल के शबीबुल इस्लाम की जमानत निरस्त हो गई है। जमानत आदमपुर थाना पुलिस ने तुड़वाई है। पाकबड़ा थाना पुलिस द्वारा जेल भेजे जाने के बाद जिन लोगों ने उसकी जमानत ली थी, वह लोग आदमपुर थाना पुलिस को नहीं मिले।

आदमपुर थाना पुलिस द्वारा जेल भेजे जाने से पहले भी पश्चिम बंगाल का शबीबुल इस्लाम अपने साथी विकास निवासी मुरादाबाद के साथ जेल की हवा खा चुका था। जहां शबीबुल को पाकबड़ा थाना पुलिस ने नकली नोट के मामले में जेल भेजा, वहीं विकास ने धोखाधड़ी के आरोप में जेल की हवा खाई। जेल में ही मुलाकात होने के बाद दोनों मिल कर नकली नोट के धंधे में लिप्त हो गए। आदमपुर पुलिस ने 22 अक्तूबर को दो दो हजार रुपये के 35 नकली नोट के साथ पकड़ने पर जेल भेज दिया। पाकबड़ा पुलिस द्वारा जेल भेजे जाने के बाद दोनों जमानत पर छूट गए। शबीबुल इस्लाम की जमानत मुरादाबाद के मझोला थाना के गांव धीमरी निवासी दो लोगों ने ली थी। जेल भेजने के बाद आदमपुर थाना पुलिस ने जमानतियों का पता लगाने के लिए धीमरी में घर घर दस्तक दी। मगर शबीबुल इस्लाम की जमानत लेने वाले दोनों ग्रामीणों का पता नहीं लगा। आदमपुर थाना प्रभारी अजीत रौरिया ने बताया कि शबीबुल की जमानत तुड़वा दी। गई है। उस पर पूर्व के मामले में भी केस चलेगा। क्योंकि उसने जमानत की शर्तों का पालन नहीं किया।

इन लोगों ने ली थी शबीबुल की जमानत

आदमपुर पुलिस द्वारा अक्तूबर महीने में दो दो हजार रुपये के जाली नोट संग पकड़े जाने के आरोप में जेल में बंद शबीबुल इस्लाम की वह जमानत निरस्त हो गई है। इसमें वह पहले छूट कर आया था। आदमपुर थाना प्रभारी ने बताया कि शबीबुल इस्लाम मझौला थाने के गांव धीमरी निवासी कदीर अहमद व शहजाद की जमानत पर जेल से छूट कर आया था। दोनों जमानती गांव में नहीं रहते। पुलिस ने गांव में घर घर जाकर लोगों से कदीर अहमद व शहजाद के बारे में जानकारी कर ली, लेकिन कोई यह नहीं बता पाया कि दोनों जमानती गांव में रहते हैं। इससे साफ है कि जमानती फर्जी थे। उसकी जमानत टूट गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि आदमपुर थाना पुलिस द्वारा जेल भेजने के बाद अभी किसी ने जमानत नहीं ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें