ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादराज्यपाल के आह्वान पर गोद लिए टीबी पीड़ित सात बच्चे

राज्यपाल के आह्वान पर गोद लिए टीबी पीड़ित सात बच्चे

प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के आह्वान पर जिले में स्वास्थ्य विभाग ने टीबी से पीड़ित बीस साल से कम उम्र के बच्चों को गोद दिलाने की हरकत दिखाई जिसमें पहली सफलता मिली है। रोटरी क्लब मुरादाबाद...

राज्यपाल के आह्वान पर गोद लिए टीबी पीड़ित सात बच्चे
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 07 Oct 2019 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के आह्वान पर जिले में स्वास्थ्य विभाग ने टीबी से पीड़ित बीस साल से कम उम्र के बच्चों को गोद दिलाने की हरकत दिखाई जिसमें पहली सफलता मिली है। रोटरी क्लब मुरादाबाद मिडटाउन ने टीबी से पीड़ित सात बच्चों को गोद लिया है। संस्था की ओर से इन सभी बच्चों का पूरा इलाज कराने, उनके स्वास्थ्य और शिक्षा की जिम्मेदारी संभाली है।

वर्ष 2025 तक देश से टीबी को खत्म करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन के परिप्रेक्ष्य में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने बीस साल से कम उम्र के टीबी मरीजों को गोद लेने का आह्वान किया था। स्वास्थ्य महानिदेशालय ने इसके संदर्भ में विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में तत्काल कार्यवाही शुरू करने के निर्देश भेजे थे। मुरादाबाद के स्वास्थ्य विभाग ने कुछ संस्थाओं से संपर्क किया। इन कोशिशों के तहत सबसे पहले रोटरी क्लब मुरादाबाद मिडटाउन टीबी पीड़ित बच्चों को गोद लेने के लिए आगे आया। राष्ट्रीय क्षयरोग नियंत्रण कार्यक्रम के जिला समन्वयक डॉ.मो.जावेद ने बताया कि कुछ अन्य संस्थाओं ने भी इसकी इच्छा जाहिर की है। एसईजेड के पास स्थित लालपुर गंगवारी में रोटरी ग्रामीण सेवा केंद्र पर गोद लेने की प्रक्रिया की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें