ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमाध्यमिक विद्यालय 19 से खुलेंगे

माध्यमिक विद्यालय 19 से खुलेंगे

मुरादाबाद। कंटेनमेंट जोन के बाहर माध्यमिक विद्यालयों को 19 अक्टूबर से खोला जाएगा। कक्षा नौ से बारह तक के सिर्फ पचास फीसदी बच्चों को गाइड लाइन के...

माध्यमिक विद्यालय 19 से खुलेंगे
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 18 Oct 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। कंटेनमेंट जोन के बाहर माध्यमिक विद्यालयों को 19 अक्टूबर से खोला जाएगा। कक्षा नौ से बारह तक के सिर्फ पचास फीसदी बच्चों को गाइड लाइन के मुताबिक स्कूल बुलाया जाएगा। शनिवार को ऑन लाइन समीक्षा बैठक में इसका खाका तैयार किया गया। इसमें जनपद के सभी राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त व पब्लिक स्कूलों के प्रधानाचार्य शामिल हुए।

जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी ने बताया कि 19 अक्टूबर से विद्यालयों को आंशिक रूप से खोला जाना है, जिसमें कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को उनके अभिभावकों की सहमति के बाद बुलाया जाएगा। गाइड लाइन के मुताबिक सिर्फ पचास प्रतिशत विद्यार्थियों को ही बुलाया जाएगा। कक्षा नौवीं व दसवीं और ग्यारहवीं व बारहवीं की कक्षाएं दो पालियों में संचालित की जाएंगी। जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालय परिसर को नगर निगम, नगर पालिका या ग्राम प्रधान के सहयोग से विद्यालय खुलने से पूर्व अवश्य सैनिटाइज करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में विद्यार्थियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए जितनी भी व्यवस्थाएं हों पूर्ण कर ली जाएं। किसी बच्चे को फीवर हो तो उसके अभिभावक से तत्काल संपर्क किया जाए। विद्यालय स्तर पर प्राथमिक उपचार की व्यवस्था भी होनी चाहिए। डा. विशेष गुप्ता ने बताया कि शासन ने नवरात्र पर प्रदेश स्तर पर बालिकाओं की सुरक्षा व संरक्षा के लिए मिशन शक्ति कार्यक्रम लांच किया है। बैठक में श्यामा कुमार, डा. श्वेता पूठिया, विकास कांत गुप्ता आदि ने प्रतिभाग किया। संचालन रविंद्र कुमार ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें