ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसंत रविदास ने भेदभाव से दूर रहने का दिया था संदेश

संत रविदास ने भेदभाव से दूर रहने का दिया था संदेश

बिलारी। क्षेत्र के गांव नीमरी में पूर्व जिला पंचायत सदस्य कन्हैयालाल मौर्य के निवास पर संत रविदास की जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई। जिसमें भारी तादाद...

संत रविदास ने भेदभाव से दूर रहने का दिया था संदेश
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 25 Feb 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बिलारी। क्षेत्र के गांव नीमरी में पूर्व जिला पंचायत सदस्य कन्हैयालाल मौर्य के निवास पर संत रविदास की जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई। जिसमें भारी तादाद में लोग मौजूद रहे। इस बीच संत रविदास के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला।
शनिवार को वक्ताओं ने कहा कि संत रविदास का जन्म माघ पूर्णिमा के दिन 1377 में वाराणसी क्षेत्र में हुआ था। उन्होंने लोगों को भेदभाव से दूर रहने का संदेश दिया। मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे गाजियाबाद से सुरेंद्र यादव सिकंदर ने संत रविदास के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने लोगों को जात-पात से दूर किया। इसके अलावा उन्हें आत्मज्ञान के बारे में भी बताया। इस मौके पर मुख्य रूप से सूरज सिंह यादव, भारत सिंह मौर्य, प्रेम कुमार यादव, पाती राम, इब्ने हसन, राहुल , रामदीन यादव, पान सिंह मौर्य, डोरी लाल मौर्य, हरिद्वारी, महेंद्र सिंह मौर्य, पुष्पेंद्र कुमार मौर्य, मुकुट सिंह, जसवंत सिंह यादव, ओमपाल यादव, कुवंर पाल जाटव, सुनील कुमार पाल आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कन्हैयालाल मौर्य व संचालन रामपाल शाक्य ने किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें