ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसाईं बाबा की पालकी उठाने को श्रद्धालुओं में होड़

साईं बाबा की पालकी उठाने को श्रद्धालुओं में होड़

मुरादाबाद। मिलन विहार स्थित साईं शौर्य मंदिर का दो दिवसीय स्थापना दिवस महोत्सव आरंभ हुआ। इसका शुभारंभ साईं शोभा एवं कलश यात्रा से हुआ। इसमें साईं नाम की गूंज और भजनों ने भक्तिभाव से सराबोर कर दिया।...

साईं बाबा की पालकी उठाने को श्रद्धालुओं में होड़
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 22 Nov 2018 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। मिलन विहार स्थित साईं शौर्य मंदिर का दो दिवसीय स्थापना दिवस महोत्सव आरंभ हुआ। इसका शुभारंभ साईं शोभा एवं कलश यात्रा से हुआ। इसमें साईं नाम की गूंज और भजनों ने भक्तिभाव से सराबोर कर दिया। बाबा की पालकी उठाने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ रही।

मंदिर के संस्थापक पारस बाबा एवं अम्मा जी के स्मरण और बाबा की आरती के साथ शोभा एवं पालकी यात्रा आरंभ हुई तो बाबा का जयघोष गूंज उठा। हर तरफ से पुष्प वर्षा होने लगी। सिर पर कलश लिए महिलाएं ‘जय साईं नमो नम:, शिरडी साईं नमो नम:गाकर भक्तिभाव से सराबोर करती रहीं। अन्य महिलाएं भी बाबा के जयकारों के साथ भजन गाती रहीं। आकांक्षा विद्यापीठ इंटर कालेज के बच्चे बैंड से बाबा की भक्ति रूपी संगीत प्रवाहित करते रहे। ट्रेक्टर पर बाबा की जीवंत झांकी सभी को आकर्षित करती रही। आखिर में पालकी में विराजमान साईं बाबा श्रद्धालुओं पर आशीष की वर्षा करते रहे। इस पालकी को उठाने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ लगी रही। पूरे रास्ते और मंदिर पहुंचने तक लोग उमड़े रहे। पालकी एवं कलश यात्रा मंदिर से आरंभ होकर पूरे मिलन विहार और आसपास के क्षेत्रों में भक्ति बयार प्रवाहित कर मंदिर पहुंची। जहां आरती के बाद विश्राम दिया गया। भजन, संगीत और जयकारों से पूरा माहौल शिरडी जैसा लग रहा था।

स्वागत में घरों और शिविरों से भी बांटा गया सामान

मुरादाबाद। शोभा एवं कलश यात्रा के स्वागत के लिए घर- घर से पुष्प वर्षा होती रही। लोगों ने आरती कर भक्तिभाव का समर्पण किया। मुख्य मार्ग से लेकर घरों के दरबाजों से भी लोग खाद्य सामग्री बांटते रहे। हालात यह रहे कि यात्रा मंदिर भी पहुंच गई और शिविरों से प्रसाद और अन्य सामग्री बंटती रही। यात्रा के सामापन पर कुछ श्रद्धालु बड़े थैलों और परातों में सामान लेकर बांटने के लिए मंदिर तक पहुंच गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें