DA Image
8 अगस्त, 2020|5:42|IST

अगली स्टोरी

बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए पंजीकरण 1 जुलाई से नहीं शुरू हो पाई। यात्रा के लिए पंजीकरण एक जुलाई से शुरू होने की बात कही गई थी। इसके लिए शाइन बोर्ड से अभी तक कोई गाइड लाइन नहीं आई है। भोले भंडारी सेवा मंडल के दिनेश कुमार यादव ने बताया अभी तक गाइड लाइन नहीं मिलने के कारण पंजीकरण आरंभ नहीं हो सका।

default image

बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए पंजीकरण 1 जुलाई से नहीं शुरू हो पाई। यात्रा के लिए पंजीकरण एक जुलाई से शुरू होने की बात कही गई थी। इसके लिए शाइन बोर्ड से अभी तक कोई गाइड लाइन नहीं आई है।

भोले भंडारी सेवा मंडल के दिनेश कुमार यादव ने बताया अभी तक गाइड लाइन नहीं मिलने के कारण पंजीकरण आरंभ नहीं हो सका। हालांकि ऊपर अभी सोनमर्ग से हेलीकाप्टर से ही यात्रियों को गुफा तक पहुंचाने की तैयारी बताई जा रही है। संभव यह भी है कि इस बार बाबा के दर्शन ऑनलाइन ही कराए जाएंगे। अभी तक भंडारे की अनुमति भी नहीं आ सकी है, जिसके कारण भंडारे की तैयारियां भी जोर नहीं पकड़ पा रही है। उधर श्री शिव सेवक दिल्ली के जिला प्रभारी अजय त्रिवेदी ने बताया कि अभी 10 जुलाई से पंजीकरण कराने की सूचना है। यात्रा सोनमर्ग से बालटाल के रास्ते हेलीकाप्टर से ही कराने की तैयारी है। यात्रा 21 जुलाई से आरंभ होकर तीन अगस्त तक ही हो पाएगी। कुछ लोग पहलगांव के रास्ते भी यात्रा कराने की मांग कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Registration for the visit of Baba Amarnath did not start from July 1 Registration for the yatra was said to start from July 1 For this no guide line has come from the Shine Board yet Dinesh Kumar Yadav of Bhole Bhandari Seva Mandal told that registration could not start due to non-receipt of guide line