ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादरामपुर के गेंदबाज वाजिद को यूपी रणजी ट्राफी की कॉल

रामपुर के गेंदबाज वाजिद को यूपी रणजी ट्राफी की कॉल

मुरादाबाद के एक और क्रिकेट खिलाड़ी को यूपी रणजी टीम से कॉल आ गई। मीडियम पेसर वाजिद अली का चयन यूपी रणजी टीम में किया गया है। मोहसिन और आर्यन जुयाल पहले से टीम में शामिल हैं। कुल तीन खिलाड़ी मुरादाबाद...

रामपुर के गेंदबाज वाजिद को यूपी रणजी ट्राफी की कॉल
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 09 Jan 2020 11:06 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद के एक और क्रिकेट खिलाड़ी को यूपी रणजी टीम से कॉल आ गई। मीडियम पेसर वाजिद अली का चयन यूपी रणजी टीम में किया गया है। मोहसिन और आर्यन जुयाल पहले से टीम में शामिल हैं। कुल तीन खिलाड़ी मुरादाबाद के यूपी टीम में शामिल हो गए हैं। ग्यारह को यूपी का कानपुर में मैच होगा।

वाजिद का इससे पहले यूपी की अंडर 23 टीम में चयन किया गया। अच्छे प्रदर्शन से वाजिद ने वहां अपनी जगह बनाई। रामपुर स्वार तहसील के मजरा हसन निवासी वाजिद किसान मुन्नवर अली के बेटे हैं। वह यहां टीएमयू क्रिकेट एकेडमी में रह कर बदरुद्दीन कोच की देखरेख में प्रैक्टिस करते हैं। यूपी टीम को एक तेज गेंदबाज की तलाश थी। ऐसे में चयनकर्ताओं की निगाह में वाजिद आ गए। कॉल आई और वह तत्काल कानपुर कमला क्लब पहुंच गए। ग्यारह हो यूपी टीम का मैच है। मुरादाबाद के आर्यन जुयाल और मीडियम पेसर मोहसिन के बाद वाजिद के चयन से एक साथ तीन खिलाड़ी मुरादाबाद से यूपी टीम में शामिल हो गए हैं। यह मुरादाबाद के लिए गर्व की बात है। पूर्व रणजी खिलाड़ी एवं डीएसए सचिव विजय गुप्ता, सुबोध गुप्ता, प्रदीप टंडन, नितिन गुप्ता ने खुशी का इजहार किया है।

वाजिद उम्दा गेंदबाज आगे तक जाएंगे

वाजिद उम्दा गेंदबाज हैं। वह गेंद को अच्छा स्विंग करवाते हैं। उनके चयन से मुझे अपार खुशी है। टीएमयू एकेडमी के एक और खिलाड़ी ने यूपी टीम में स्थान बनाया है। उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करके नाम रोशन करेंगे। हाल में ही अच्छा प्रदर्शन किया है।

बदरुद्दीन, कोच टीएमयू एकेडमी

मैंने सिर्फ अच्छा क्रिकेट खेला, चयन मेरे हाथ में नहीं

वाजिद अली ने बातचीत में कहा कि मेरा उद्देश्य अच्छा क्रिकेट खेलना है। गेंदबाज के दौर पर मुझे मोहम्मद शमी ने काफी कुछ सिखाया। कोच बदरुद्दीन लगातार मुझे आगे बढ़ने को प्रेरित करते रहे। बीच बीच में मोहसिन भाई ने कई चीजों में सुधार किया। सहारनपुर के अकरम भाई ने आगे बढ़ने में काफी मदद की। मैं इन सभी की प्रेरणा और अपनी मेहनत की बदौलत यहां तक पहुंचा हूं। चयन मेरे हाथ में नहीं पर मेहनत तो कर ही सकता हूं।

छह विकेट लेकर सुर्खियों में आए वाजिद

यूपी की अंडर 23 टीम में खेलते हुए वाजिद ने कमाल का प्रदर्शन किया। महाराष्ट्र के विरुद्ध एक मैच में वाजिद ने छह विकेट झटक कर सनसनी फैला दी। इसके बाद वह चयनकर्ताओं की निगाह में आए। यूपी रणजी टीम के एक मीडियम पेसर के इंजर्ड होने और वाजिद के अच्छे प्रदर्शन ने एक अच्छा अवसर दे दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें