ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादरामगंगा का जलस्तर बढ़ा, बैराज से डिस्चार्ज घटा

रामगंगा का जलस्तर बढ़ा, बैराज से डिस्चार्ज घटा

रविवार को भी रामगंगा का जलस्तर बढ़ा रहा। 190.32 मीटर पर बह रही रामगंगा में खतरे के निशान से 28 सेमी दूर है। हालांकि राहत यह कि पहाड़ों पर बारिश न होने से बैराज से पानी का डिस्चार्ज घट गया। सुबह 34...

रामगंगा का जलस्तर बढ़ा, बैराज से डिस्चार्ज घटा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 23 Aug 2020 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को भी रामगंगा का जलस्तर बढ़ा रहा। 190.32 मीटर पर बह रही रामगंगा में खतरे के निशान से 28 सेमी दूर है। हालांकि राहत यह कि पहाड़ों पर बारिश न होने से बैराज से पानी का डिस्चार्ज घट गया। सुबह 34 हजार क्यूसेक पानी का डिस्चार्ज के मुकाबले दोपहर बाद यह आंकड़ा 26 हजार क्यूसेक रह गया।

पहाड़ और मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश ने रामगंगा के जलस्तर में वृद्धि हुई है। कालागढ़ और अन्य बैराजों से छोड़े गए पानी के कारण नदी के जलस्तर में उछाल आया। शनिवार शाम को जलस्तर में चार सेमी की वृद्धि हो गई। रविवार सुबह रामगंगा का जलस्तर 190.26 मीटर पहुंच गया। शाम छह बजे नदी का जलस्तर 190.32 मीटर पर पहुंच गया। बाढ़ खंड का कहना है कि जलस्तर में अब मामूली वृद्धि होगी। सुबह पानी का डिस्चार्ज 34 हजार से घटकर अब 26 हजार रह गया है। खो बैराज से 20594 और हरेवली से 6480 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। हालांकि बाढ़ खंड का कहना है कि पहाड़ पर बारिश न होने से बैराज से पानी का डिस्चार्ज घटने लगेगा। रात में रामगंगा के जलस्तर के स्थिर रहने के आसार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें