ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादजिला अस्पताल से फरार पत्नी का हत्यारोपी राजू गिरफ्तार

जिला अस्पताल से फरार पत्नी का हत्यारोपी राजू गिरफ्तार

जिला अस्पताल से फरार हुआ पत्नी की हत्या का आरोपी राजू को नागफनी पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। वह बाहर भागने की फिराक में था।...

जिला अस्पताल से फरार पत्नी का हत्यारोपी राजू गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 04 May 2021 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल से फरार हुआ पत्नी की हत्या का आरोपी राजू को नागफनी पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। वह बाहर भागने की फिराक में था। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। ससुराल वालों ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

घटना एक अप्रैल की शाम नागफनी थाना क्षेत्र के बंगलागांव में हुई थी। संदीप की बेटी निधि का शव घर में पलंग पर पड़ा था, जबकि उसका पति राजू उर्फ राजकुमार पंखे से लटक रहा था। पुलिस को सूचना देने के बाद राजू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। उनका कहना था कि करीब छह माह पहले ही उन्होंने निधि का विवाह गजरौला थाना क्षेत्र के ग्राम ईश्वरपुर निवासी राजू के साथ किया था। राजू दहेज से खुश नहीं था और निधि को प्रताड़ित करता था। मायके वालों का कहना था कि दहेज की मांग पूरी न होने पर राजू ने पहले निधि का गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में खुद फांसी पर लटकने का नाटक किया था।

संदीप की तहरीर के आधार पर राजू के खिलाफ नागफनी थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया था। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती राजू को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया था। सर्जिकल वार्ड में भर्ती राजू की निगरानी करने के लिए एक सिपाही व एक होमगार्ड की ड्यूटी लगाई गई थी। सोमवार को सिपाही ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड से खाना खाने की बात कहकर चला गया। मौका पाकर राजू जिला अस्पताल से फरार हो गया था। राजू के फरार होने से पुलिस में हड़कंप मच गया था। एसएसपी ने नागफनी पुलिस को राजू को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। रेलवे स्टेशन से उसे पकड़ लिया गया। 2014 में भी राजू एक युवक की हत्या के आरोप में ढाई साल तक जेल में रह चुका है। इंस्पेक्टर नागफनी के मुताबिक राजू शातिर दिमाग है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें