ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादशुक्रवार से शुरू होगा लाइनपार को जोड़ने वाला रेलवे पुल

शुक्रवार से शुरू होगा लाइनपार को जोड़ने वाला रेलवे पुल

दो साल इंतजार के बाद शुक्रवार से रेलवे का केजीके पुल शुरू हो जाएगा। इस पुल से लाइनपार से इंपीरियल क्षेत्र का सीधा कनेक्शन हो जाएगा। फुट ओवर ब्रिज पुनर्निर्माण(रीस्ट्रक्चरिंग)का काम दो साल बाद पूरा हो...

शुक्रवार से शुरू होगा लाइनपार को जोड़ने वाला रेलवे पुल
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 30 May 2018 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

दो साल इंतजार के बाद शुक्रवार से रेलवे का केजीके पुल शुरू हो जाएगा। इस पुल से लाइनपार से इंपीरियल क्षेत्र का सीधा कनेक्शन हो जाएगा। फुट ओवर ब्रिज पुनर्निर्माण(रीस्ट्रक्चरिंग)का काम दो साल बाद पूरा हो पाया।

पुल के शुरू होने से केजीके क्षेत्र से शहर के बुध बाजार इलाके का सीधा और नजदीक कनेक्शन हो जाएगा। रेलवे ने दो साल पहले इस पुल को मरम्मत और नए नक्शे पर बनाने के लिए बंद कर दिया था। पुल के बंद होने से हजारों रेल यात्रियों के साथ लाइनपार क्षेत्र के चार लाख से अधिक लोगों का सीधा संपर्क छूट गया था। रेलवे ने पुल की जर्जर हालत देख बंद कर दिया था। पुराना पुल करीब एक सौ तीस साल का हो गया था। अब नए नक्शे के पुल में रेल यात्री और आम लोगों का अलग अलग ध्यान रखा गया है। रेल यात्रियों और आम लेागों के लिए दो पाथ(रास्ता)बना है। अब आम लोग दूसरे और यात्री दूसरे लेन से पुल पर चलेंगे। रेल प्रवक्ता का कहना है कि 31 तक पुल तैयार हो जाएगा। एक जून से लाइनपार के लिए खोल दिया जाएगा।

छात्रों को सबसे अधिक राहत

लाइनपार क्षेत्र के हजारों छात्र-छात्राएं रोजाना रेलवे स्टेशन से होकर शहर के भीतर आते-जाते हैं। दो साल से स्कूली बच्चे और कोचिंग करने वाले दिल्ली साइड के पुल से आते-जाते थे। इस प्लेटफार्म में भीड़ के बीच चे आने जाने वालों को अब राहत मिलेगी। मजदूर,घरेलू महिलाएं और अन्य सभी लोगों के लिए यह पुल लाइफ-लाइन साबित होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें