ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादयात्री सुविधा की तहकीकात करेगी रेलवे बोर्ड कमेटी

यात्री सुविधा की तहकीकात करेगी रेलवे बोर्ड कमेटी

रेलवे बोर्ड ने यात्रियों की सुविधा और स्टेशनों के आधुनिकीकरण की पड़ताल की शुरुआत कर दी है। बोर्ड की ग्यारह सदस्यीय पैसेंजर सर्विस कमेटी(पीएसी)तेइस सितंबर को मंडल में आ जाएगी। दो दिन की जांच की कवायद...

यात्री सुविधा की तहकीकात करेगी रेलवे बोर्ड कमेटी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 20 Sep 2019 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे बोर्ड ने यात्रियों की सुविधा और स्टेशनों के आधुनिकीकरण की पड़ताल की शुरुआत कर दी है। बोर्ड की ग्यारह सदस्यीय पैसेंजर सर्विस कमेटी(पीएसी)तेइस सितंबर को मंडल में आ जाएगी। दो दिन की जांच की कवायद पूरी करने के बाद कमेटी चौबीस सितंबर को दिल्ली वापस लौट जाएगी।

बोर्ड की हाई-पावर कमेटी में दो चेयरमैन हैं। जबकि नौ लोगों को सदस्य बनाया गया है। टीम के दौरे को लेकर रेलवे में तैयारी तेज कर दी गई है। टीम देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश और रुड़की स्टेशन की जांच करेगी। यात्रियों की सुविधा का सच पता करेगी। इस दौरान कमेटी यात्रियों से मुलाकात करेगी और रेलवे के विकास के लिए जरूरी पहल को पर अपनी राय देगी।

सूत्रों का कहना है कि आरके कृष्ण दास और राजेंद्र अशोक फटके कमेटी के चेयरमैन हैं। दोनों कमेटी को अलग-अलग स्टेशनों की पड़ताल सौंपी गई है। जी प्रमेंद्र रेड्डी, भजन लाल शर्मा, हिमाद्रि बल, राकेश कुमार, सी रविंद्र, अजीत कुमार, मिसेज काकू, विजया लक्ष्मी और परशुराम महतो कमेटी के सदस्य हैं। यह कमेटी स्पेशल एडमेस्ट्रेटिव ग्रुप(एसएजी)स्तर की होगी।

सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा का कहना है कि कमेटी मंडल के चार स्टेशनों पर यात्री सुविधा की जांच करेगी। रेलवे द्वारा दी जारी सेवा का हाल पता करेगी और रेलवे के विकास और यात्री सर्विस के लिए अन्य जरूरी प्रयास की अनुशंसा करेगी। टीम रेलवे बोर्ड को अपनी रिपोर्ट देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें