ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादठंड बढ़ी तो तीन जगह टूटी पटरी, कई ट्रेनें लेट

ठंड बढ़ी तो तीन जगह टूटी पटरी, कई ट्रेनें लेट

सोमवार को मंडल में तीन स्थानों पर रेल पटरी टूटने से रेल संचालन प्रभावित हुआ। मरम्मत के बाद ट्रेनों को कम गति से चलाया गया। छह ट्रेनें सेक्शन में जहां-तहां खड़ी रहीं। ठंड के कारण रेल फ्रैक्चर की...

ठंड बढ़ी तो तीन जगह टूटी पटरी, कई ट्रेनें लेट
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 03 Dec 2018 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को मंडल में तीन स्थानों पर रेल पटरी टूटने से रेल संचालन प्रभावित हुआ। मरम्मत के बाद ट्रेनों को कम गति से चलाया गया। छह ट्रेनें सेक्शन में जहां-तहां खड़ी रहीं। ठंड के कारण रेल फ्रैक्चर की घटनाएं बढ़ रही हैं।

सुबह 6:20 बजे गेट संख्या 403-बी के कर्मचारी ने टूटी रेल पटरी देखी और इसके बाद कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी देकर ट्रेनों का संचालन रोकवा दिया। रामपुर और शाहजादनगर के बीच पटरी टूटने के बाद धमोरा सेक्शन के रेल पथ निरीक्षक ने ट्रैक मरम्मत की एनओसी दी। राजधानी को बीस मिनट और तीन गुड्स ट्रेनों को 40 मिनट तक रोका गया। साढ़े सात बजे बलियाखेड़ी और मुर्शिदपुर के बीच भी रेल पटरी टूटी मिली। सवा आठ बजे रूट बहाल हो पाया। इस दौरान लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को एक घंटे रोका गया। नगीना की सिविल इंजीनियरिंग टीम ने तीस किमी प्रति घंटे की सीमित गति से ट्रेनों को चलने की एनओसी दी।

चकराजमल के की-मैन दीपक कुमार ने रेल पटरी टूटने के बाद ट्रेनों का संचालन बंद करा दिया। आरंभ में दस किमी प्रति घंटे की गति से ट्रेनें चलीं और आठ बजे के बाद तीस किमी के काशन पर ट्रेनें गुजरीं। ग्यारह बजे रूट बहाल हो पाया। इस बीच गुड्स ट्रेन को रोकना पड़ा।

फाटक छोड़कर भाग गेटमैन, ट्रेनें प्रभावित

मुरादाबाद। रेलवे में संरक्षा को लेकर जारी अभियानों के बीच सोमवार को भिटौरा और तिलहर के बीच गेट-मैन के केबिन से भाग जाने का मामला चर्चा में रहा।

रेल प्रबंधन ने इस मामले में सुपरवाइजर से रिपोर्ट मांगी है। सेक्शन के गेट संख्या 330-बी के आनड्यूटी गेटमैन के भागने की वजह से सुबह 7:20 से 8:40 बजे तक रेल संचालन प्रभावित रहा है। सूत्रों का कहना है कि इस बीच रेलवे के किसी अफसर ने मामले का संज्ञान नहीं लिया। अलबत्ता स्टेशन मास्टर ने काशन में ट्रेनों को चलाया। रेल प्रवक्ता का कहना है कि कर्मचारी के नहीं रहने से ट्रेनों को कम गति से चलाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें