ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादफेयर:पोर्टल करेगा कारीगरों की मदद:अजय टम्टा

फेयर:पोर्टल करेगा कारीगरों की मदद:अजय टम्टा

ऑटम फेयर का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने निर्यातकों से कहा हैंडीक्राफ्ट सेक्टर का विकास कायम रहे इसके लिए आर्टीजनों और शिल्पकारों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत...

फेयर:पोर्टल करेगा कारीगरों की मदद:अजय टम्टा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 14 Oct 2018 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑटम फेयर का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने निर्यातकों से कहा हैंडीक्राफ्ट सेक्टर का विकास कायम रहे इसके लिए आर्टीजनों और शिल्पकारों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

उन्होंने बताया कि शिल्पकारों के बच्चों व परिजनों की मद के लिए सरकार और निर्यातकों से जुड़ा एक पोर्टल बनाने की जरूरत है। इस दिशा में कार्य शुरू किया जा रहा है। आर्टीजन सिर्फ अपनी कठिन मेहनत से उत्पाद ही नहीं बनाते बल्कि वैश्विक बाजार में देश की छवि भी बनाते हैं। ग्राहकों और प्रदर्शकों का दायरा फेयर में लगातार बढ़ाने के प्रयासों को लेकर आयोजक ईपीसीएच की सराहना की। ईपीसीएच और निर्यातकों से एंबियांटे 2019 में देश के विभिन्न राज्यों की कला और संस्कृति के प्रतिनिधित्व के लिए तैयार रहने को कहा। ईपीसीएच के चेयरमैन ओपी प्रहलादका ने बताया कि आईएचजीएफ दिल्ली की देश का हस्तशिल्प निर्यात बढ़ाने में अहम भूमिका है। कार्यकारी निदेशक राकेश कुमार ने बताया कि बेनिन, फिजी, लातविया, रवांडा आदि देश पहली बार फेयर में भाग ले रहे हैं। देश के बड़े डिपार्टमेंटल स्टोर भी इसमें शामिल हो रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें