Police-administration increased patrol patrolling sensitive areas - पुलिस-प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी, संवेदनशील इलाकों में गश्त DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस-प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी, संवेदनशील इलाकों में गश्त

पुलिस-प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी, संवेदनशील इलाकों में गश्त

पाकिस्तान पर मंगलवार को भोर में हुई एयर स्ट्राइक के बाद मंडल भर चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की टीमें भारी पुलिस बल के साथ सड़कों पर उतर पड़ीं और संवेदनशील इलाकों में गश्त शुरू कर दी। इसके साथ ही खुफिया एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया और मिश्रित आबादी वाले इलाकों पर खास चौकसी बरती जा रही है।

वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकियों के कैंप पर हमला किए जाने की बड़ी तेजी से प्रतिक्रिया शुरू हुई। सुबह से लोग सोशल मीडिया के जरिये देशभक्ति से लबरेज संदेश प्रसारित करने लगे। मंडल के अमन-चैन को नुकसान न पहुंचे और कोई उल्टी प्रतिक्रिया न हो इसके लिए संवेदनशील इलाकों पर खास चौकसी बरती जा रही है। सिटी अंकित मित्तल के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ने मुरादाबाद के असालतपुरा, करूला, गलशहीद, इंद्रा चौक, मुगलपुरा, जामा मस्जिद क्षेत्र में गश्त की। इसके साथ ही सभी तहसीलों में एसडीएम और सीओ के निर्देशन में पुलिस लगातार गश्त कर रही है। इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। वह हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं।

सोशल मीडिया पर बढ़ाई गई निगरानी

एयर स्ट्राइक के बाद सोशल मीडिया पर आए संदेशों की बाढ़ को देखते हुए खुफिया एजेंसियों ने सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ा दी है। व्हाट्सएप, फेसबुक समेत सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म को लगातार खंगाला जा रहा है। खुफिया एजेंसियों ने बताया कि देश विरोधी या भड़काऊ संदेश फैलाने वाले पर नजर रखी जा रही है। यह भी देखा जा रहा है कि आपसी विद्वेष फैलाने वाले संदेशों को भी न प्रसारित किया जाए। अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ भी नजर रखी जा रही है।

हालात पर पूरी नजर रखी जा रही है। संवेदनशील इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। पाकिस्तान की गतिविधियों पर भी नजर रखे हुए हैं। उसका जो भी रिएक्शन होगा, उसकी प्रतिक्रिया को रोकने की भी रणनीति तैयार करके पुलिस को मैदान में उतार दिया गया है।

जे. रवींद्र गौड़, डीआईजी-एसएसपी मुरादाबाद

एयर स्ट्राइक के बाद पूरे मंडल में सतर्कता बढ़ा दी गई है। संवेदनशील इलाकों में एलआईयू के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। छोटी से छोटी सूचना पर सकारात्मक कार्रवाई की जा रही है।

रमित शर्मा, आईजी जोन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Police-administration increased patrol patrolling sensitive areas