ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादरेलवे स्टेशनों पर आज से नए रेट पर प्लेटफार्म टिकट

रेलवे स्टेशनों पर आज से नए रेट पर प्लेटफार्म टिकट

मुरादाबाद। पिछली 22 मार्च से बंद रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्मो की बिक्री मंगलवार से शुरु होगी। रेल मंडल में अब प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये का बिकेगा।...

रेलवे स्टेशनों पर आज से नए रेट पर प्लेटफार्म टिकट
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 08 Mar 2021 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। पिछली 22 मार्च से बंद रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्मो की बिक्री मंगलवार से शुरु होगी। रेल मंडल में अब प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये का बिकेगा। पर हरिद्वार कुंभ के चलते मेला स्टेशनों पर बिक्री पर रोक रहेगी। रेलवे की माने तो कोविड महामारी रोकने को प्लेटफार्म टिकट पांच गुना महंगा किया गया है। ताकि स्टेशन पर निहायत जरुरी लोग ही अंदर प्रवेश पा सकें।

मंगलवार से पूरे रेल मंडल में नए रेटों पर प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री हो जाएंगी। मुरादाबाद मंडल प्रशासन ने रेलवे बोर्ड के प्लेटफार्म टिकट शुरु करने के फैसले के बाद टिकटों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है। बोर्ड के फैसले के बाद तमाम बड़े स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की दर बढ़ाई गई है। दस रुपये का टिकट अब नए माहौल में 50 का होगा। कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए मुरादाबाद रेल प्रशासन ने भी पांच गुना ज्यादा पर टिकट दर तय की है। महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में कोरोना संकट को देखते हुए प्लेटफार्म टिकट दर बढ़ाने का फैसला लिया है। पर रेलवे का कहना है कि यह फैसला स्थिति सुधार देख बदला भी जा सकता है।

मुरादाबाद की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि कोविड महामारी को देखते हुए प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये का होगा। पर अभी कुंभ के मेला स्टेशनों पर इसे लागू नहीं किया जाएगा। मुरादाबाद समेत अन्य स्टेशनों पर मंगलवार से टिकटों की बिक्री शुरु हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें